पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:आरएएस-2018 की भर्ती ढाई साल में भी नहीं हुई पूरी, अभ्यर्थियों में रोष

सीकर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री व आरपीएससी चेयरमैन को पत्र लिखा, मुहिम चलाई

आरपीएससी आरएएस-2018 की भर्ती अभी तक पूरी नहीं की जा रही है। करीब ढाई साल बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं की जा रही है। चयनित अभ्यर्थियों ने जल्द साक्षात्कार करवाने के लिए मंगलवार को सोशल साइट्स पर अभियान चलाया। हजारों अभ्यर्थियों ने सोशल साइट्स के जरिए जल्द साक्षात्कार करवाकर मेरिट लिस्ट जारी कर अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की।

अभ्यर्थियों की इस मांग को सांसद किरोड़ीलाल मीणा, उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, व चौमूं विधायक रामलाल शर्मा आदि ने भी समर्थन दिया। उन्होंने भी सोशल साइट्स के जरिए सरकार को जल्द साक्षात्कार शुरू कर अभ्यर्थियो को राहत देने की प्रार्थना की। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री व आरपीएससी चेयरमैन को पत्र लिखने के साथ ही सोशल साइट्स पर मुहिम चलाई है।

आरएएस-20018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम एक वर्ष बाद नौ जुलाई 2020 को घोषित किया गया था। उसके बाद आयोग की ओर से पांच अक्टूबर साक्षात्कार की तारीख तय की गई, जिसे सरकार के आग्रह व कोरोना के चलते स्थगित कर दिया। करीब 2000 अभ्यर्थी इस स्थगन के चलते आहत हैं। एनटीए की ओ से आयोजित जेईई मेेन, बीएसटीसी, नीट-2020 में लाखों अभ्यर्थियों ने परीक्षाएं दी हैं। एसआई के साक्षात्कार भी सफलतापूर्वक संपन्न हुए। ऐसे में करीब ढाई वर्ष से लंबित आरएएस भर्ती के इंटरव्यू स्थगन से अभ्यर्थियो में निराशा है। अभ्यर्थियों के अनुसार साक्षात्कार में और भी कम अभ्यर्थी हिस्सा लेते हैं।

इसमें पूर्ण सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साक्षात्कार सम्भव है। अचानक इंटरव्यू स्थगित करने के चलते अभ्यर्थियों की तैयारियों में पुनः रुकावट आई है। इस माहौल में अभ्यर्थी आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं। ऐसे में सरकार से अभ्यर्थियों ने मांग कि है कि जल्द साक्षात्कार शुरू हों। क्योंकि साक्षात्कार के बाद भी कुछ माह मेडिकल व वेरिफिकेशन में भी लगते हैं। ऐसे में ये भर्ती विलम्ब की भेंट चढ़ रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें