पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Recently, First Performance Led By Poonam Kanwar, Who Became Female District President, Congressmen Reached From Jat Market To Collectorate, Truck Pulled By Rope, Bread Made On Stove

महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन:रस्सी से खींचा ट्रक, चूल्हे पर बनाई रोटी; हाल ही महिला जिलाध्यक्ष बनी पूनम कंवर की अगुवाई में पहला प्रदर्शन

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन करते कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

लगातार बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाकर महिला कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन जाट बाजार से शुरू हुआ जो कलेक्ट्रेट पर जाकर समाप्त हुआ। यहां पर महिला कांग्रेस ने चूल्हे पर रोटी बनाई और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर पहली दफा हाल ही बनी जिलाध्यक्ष बनी पूनम कंवर की अगुवाई में प्रदर्शन किया।

जिलाध्यक्ष पूनम कंवर ने बताया कि गैस की बढ़ती कीमतों और पेट्रोल डीजल के कारण महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को हो रही है। गरीब लोगों का जीना मुहाल होता जा रहा है। लोगों की रसोई का बजट बर्बाद हो गया है।

कलेक्ट्रेट पर पहुंचने से पहले जाट बाजार से एक ट्रक को रस्सियों से खींचा गया। महिलाएं थाली बजाती हुई उंट गाड़ी पर बैठकर कलेक्ट्रेट पहुंची। प्रदर्शन में कांग्रेस ​जिलाध्यक्ष पीएस जाट, नगर परिषद सभापति जीवण खां, महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुनीता गठाला, चैयरमेन, पार्षद और कई कार्यकर्ता समेत कई लोग मौजूद रहे।

नाक के नीचे रहा मास्क
भले ​ही कोरोना संक्रमण काल के थमने पर कांग्रेस का पहला प्रदर्शन रहा हो, लेकिन सरकार की ओर से बनाई गई गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई। अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने मास्क जरूर लगा रखा था। लेकिन नाक से नीचे सिर्फ औपचारिकता पूरी करने के लिए। जबकि खुद मुख्यमंत्री लगातार अपील कर रहे हैं कि सावधानी अभी छोड़नी नहीं है।

पुलिस का दोहरा रवैया
दहेज के लिए शादी को बीच में छोड़कर जाने वाले मामले में प्रदर्शन कर रहे पीडित परिवार पर तो पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन बताकर कार्रवाई की, जबकि प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की संख्या 50 से अधिक थी। सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से उल्लंघन किया, इतना ही नहीं मास्क भी नाक से नीचे लगा रखा था, लेकिन पुलिस इनकी सुरक्षा में लगी रही।

खबरें और भी हैं...