पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Relief Given By The Positive Numbers In Sikar, But The Death Toll Is Frightening, After A Month, The Problem Of Oxygen Will Also Go Away.

रेडअलर्ट अनुशासन पखवाड़ा आज से:सीकर में पॉ​जिटिव संख्या से मिली प्रशासन को राहत, लेकिन मौत के आंकड़े डरा रहे, एक महीने बाद आक्सीजन की दिक्कत भी हो जाएगी दूर

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेडक्रॉस सोसायटी कोरोनाकाल में लोगों की मदद कर रही है। - Dainik Bhaskar
रेडक्रॉस सोसायटी कोरोनाकाल में लोगों की मदद कर रही है।

कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर भामाशाहों की मदद से जल्द ऑक्सीजन के तीन प्लांट लगाने की जानकारी दी। जिससे करीब एक महीने में जिले की जरूरत के हिसाब से भरपाई हो जाएगी। इसके अलावा रोजाना के पॉजिटिव केसेज में आंशिक राहत मिली है। वहीं लगातार बढ़ रही मौत के आंकड़े डरा रहे है। इसलिए कलेक्टर ने रेडअलर्ट अनुशासन पखवाड़ा शुरू होने पर बढ़ाई गई पाबंदी के बारे में भी बताया।

राहत की बात है कि बीते दिनों रोजाना संक्रमित होने वाले का आंकड़ा 800 से भी पार हो गया था वहीं अब 555 पर आ गया है। लेकिन चिंता की बात है कि मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। एक दिन में 12 मौत हुई है। जबकि इससे पहले एक दिन में 10 मौत हुई थी।

कलेक्टर चतुर्वेदी ने मीडिया के माध्यम ये जनता से अपील की है कि हमें सख्ती के लिए मजबूर न करें। हमारी मंशा आपको नुकसान पहुंचाने की नहीं बल्कि आपको संक्रमण से बचाना है। कलेक्टर ने बताया कि एक सरकार की तरफ से और एक निजी ट्रस्ट की तरफ से लगाए जाने वाले आक्सीजन प्लांट को मंजूरी मिल गई है।

कोविड केयर सेंटर के नजदीक साइट भी देख कर मंजूर हो गई है। जल्द ही मशीनें लगाने का काम शुरू हो जाएगा। करीब एक महीने में दोनों प्लांट तैयार हो जाएंगे। दोनों प्लांट से पाइपों के जरिए ऑक्सीजन मरीज के बेड तक पहुंचेगी। वहीं खंडेला के शंकरलाल शर्मा की तरफ से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव आया था जो विदेश से मशीन लाकर ऑक्सीजन प्लांट लगाना चाह रहे हैं, इससे के सरकार के स्तर पर बातचीत चल रही है। मंजूर होते ही प्लांट लग जाएगा, जिससे सिलेंडर भरे जा सकते हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है।

मदद करना चाहते हैं तो आगे आएं

कोविड मरीजों की सेवा के लिए प्रशासन ने एक बैंक अकाउंट नंबर जारी किया है, जिसमें लोग स्वेच्छा से मदद देकर कोविड मरीजों की सुविधाओं और जरूरत में सहभागी बन सकेंगे।

शादियां स्थगित करने की अपील की
कलेक्टर चतुर्वेदी ने लोगों से 3 मई के बाद होने वाली शादियों को फिलहाल स्थगित करने की अपील की है। कलेक्टर का कहना है​ कि शादी समारोह खुशियों के लिए होता है। अभी संक्रमण के कारण न अपने रिश्तेदारों के साथ खुशियां बांट पा रहे हैं। 31 लोगों में भी डर बना रहता है। इससे अच्छा है कि फिलहाल कुछ समय के लिए शादियां स्थगित कर दें। जिससे हमारी वजह से कोई संक्रमित न हो।

तारीखपॉजिटिवमौत
2 मई55512
1 मई87510
30 अप्रैल85805
29 अप्रैल84910
28 अप्रैल81003
27अप्रैल77806
26 अप्रैल75004
25 अप्रैल59507
24 अप्रैल54004
23 अप्रैल58505
22 अप्रैल39510
11 दिन में कुल7,59076
खबरें और भी हैं...