पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:रुक्टा राष्ट्रीय ने यूजीसी रेगुलेशन के अनुरूप राजस्थान शिक्षा सेवा नियमों में परिवर्तन की मांग की

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) ने यूजीसी रेगुलेशन के अनुरूप राजस्थान शिक्षा सेवा (महाविद्यालय शाखा) नियमों में शीघ्र परिवर्तन की मांग की है। रुक्टा (राष्ट्रीय) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिग्विजय सिंह शेखावत ने बताया कि ये रेगुलेशन 18 जुलाई 2018 को भारत सरकार के राजपत्र में प्रकाशित किए गए थे। दाे वर्ष से अधिक बीतने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा अपेक्षित कार्रवाई नहीं हुई है। देशभर में उच्च शिक्षा के एक समान मानक बनाए रखने के लिए जारी इस रेगुलेशन के प्रावधानों को राजस्थान शिक्षा सेवा (महाविद्यालय शाखा) के नियमों में शामिल किया जाना आवश्यक है। प्रदेश महामंत्री डॉ. नारायण लाल गुप्ता ने बताया कि रेगुलेशन के प्रावधानों में नवीन वेतनमान का लाभ एक जनवरी 2016 से देना, पात्र शिक्षकों को प्रोफेसर पद पर प्रोन्नत करना, पीटीआई का पदनाम शारीरिक शिक्षा निदेशक करना, पीएचडी, सीधी भर्ती एवं प्रोन्नति के लिए पूर्व सेवा को गिना जाना आदि कई महत्वपूर्ण प्रावधान शामिल किए गए हैं।

साइंस कॉलेज सीकर के रुक्टा राष्ट्रीय के प्रचार प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. चेतन जोशी ने बताया कि रुक्टा (राष्ट्रीय) के निरंतर स्मरण पत्रों के बाद उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नियमों में परिवर्तन के प्रस्ताव को वित्त विभाग में भेजे हुए काफी लंबा समय हो गया है। रुक्टा (राष्ट्रीय) ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इन नियमों को शीघ्र जारी करने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें