पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:एसएफआई कार्यकर्ताओं ने नई शिक्षा नीति के खिलाफ दी गिरफ्तारी

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने नई शिक्षा नीति के खिलाफ रविवार को गिरफ्तारी दी। एसएफआई जिलाध्यक्ष महेश पालीवाल ने बताया कि भारत सरकार देश में जो नई शिक्षा नीति लागू करना चाहती है, वह निजीकरण को बढ़ावा देने वाली है। किसान-मजदूर के बेटों के लिए शिक्षा महंगी होने जा रही है।

इससे आम विद्यार्थी शिक्षा से दूर होगा। प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने कहा कि आज केन्द्र की मोदी सरकार लगातार सार्वजनिक उपक्रमों के बेचकर निजीकरण को बढ़ावा दे रही है। अब नई शिक्षा नीति के तहत सरकार शिक्षा का भी निजीकरण व केन्द्रीयकरण कर शिक्षा को बेचने का काम कर रही है।

यदि सरकार शिक्षा नीति में परिवर्तन नहीं करेगी तो विद्यार्थी समुदाय को एकजुट कर सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करेंगे। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष गोविन्द शर्मा, राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रनेता अशोक कस्वा, छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश पूनिया, हंसराज सामोता, सुनील गोदारा, सुरेन्द्र खोखर, राकेश सामोता, योगेश, अविनाश लिढ़ाण, मुकेश थालौड़, अनिल सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें