• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Shrimadhopur, Khandela Neemkathana MLA Son Became PCC Member, Seven Jats From The District, 4 Rajputs, Two Each From Brahmin And SC Category Included

प्रदेश कार्यकारिणी:श्रीमाधोपुर, खंडेला-नीमकाथाना विधायक पुत्र बने पीसीसी मेंबर, जिले से सात जाट, 4 राजपूत, ब्राह्मण व एससी वर्ग से दो-दो शामिल

सीकर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तैयारियों को लेकर दो दिन पहले की गई पीसीसी सदस्यों की नियुक्ति में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी झलक रही है। जिले के 16 ब्लॉक से एक-एक सदस्य बनाए हैं। श्रीमाधोपुर विधानसभा में पिता-पुत्र, खंडेला-नीमकाथाना में विधायक पुत्र को मौका दिया है।

सीकर जिले के नेताओं को दूसरे जिलों से भी मौका दिया है। सीकर जिले के आठ में से पांच विधायकों को पीसीसी सदस्य बनाया है, जबकि फतेहपुर, खंडेला व नीमकाथाना विधायक को नहीं बनाया गया। खंडेला विधायक महादेवसिंह ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के सामने चुनाव लड़ा था। महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष पूरण कंवर के नाम ने सबको चौंकाया।

नियुक्तियों में जातिगत समीकरण देखे तो जाट समाज से सात, राजपूत चार, ब्राह्मण दो, एससी दो व वैश्य समाज से एक नेता को पीसीसी सदस्य बनाया है।

कांग्रेस के सबसे मजबूत वोट बैंक माने जाने वाले मुस्लिम समुदाय से एक भी सदस्य नहीं बनाया गया। आगामी चुनावों में सीकर, धोद और दांतारामगढ़ में नए समीकरण देखने काे मिल सकते हैं। इसके साथ ही कई ब्लॉक में दिग्गज नेताओं के विरोधियों को नियुक्ति दी है।

जिले के 16 ब्लाॅक में आठ विधायकों में से पांच को मिली तरजीह

फतेहपुर विधानसभा : फतेहपुर ब्लॉक से महावीर मेव व फतेहपुर देहात से रामचंद्र चौधरी सदस्य बनाए हैं। चौधरी वर्तमान में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हैं। जबकि मेव अंबेडकर शिक्षक संघ उपाध्यक्ष हैं।

लक्ष्मणगढ़ : लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक से पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश कस्वा व नेछवा से पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा को सदस्य बनाया है। कस्वां को डोटासरा का नजदीकी माना जाता है।

सीकर : सीकर ब्लॉक से विधायक राजेन्द्र पारीक व पिपराली से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया को सदस्य बनाया है।

धोद : विधायक परसराम मोरदिया धोद ब्लॉक से तो लोसल ब्लॉक में महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष पूरण कंवर को सदस्य बनाया है, जबकि कंवर को जिला परिषद सदस्य का टिकट नहीं दिया था।

खंडेला : खंडेला विधायक महादेवसिंह के बेटे प्रधान गिरीराज सिंह को खंडेला ब्लॉक व सांवरमल घोसल्या को रींगस ब्लॉक से सदस्य बनाया है। घोसल्या की पत्नी पटवारी का बास से सरपंच है।

श्रीमाधोपुर : श्रीमाधोपुर ब्लॉक से क्षेत्रीय विधायक दीपेन्द्रसिंह शेखावत को सदस्य बनाया है। उनके बेटे बालेंदु सिहं को अजीतगढ़ ब्लॉक से सदस्य बने हैं। बालेंदु पूर्व में पीसीसी सचिव रहे हैं।

दांतारामगढ़ : विधायक वीरेंद्रसिंह व पलसाना ब्लॉक से हेमसिंह शेखावत को सदस्य बनाया है। शेखावत फिलहाल कांग्रेस सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष हैं।

नीमकाथाना : यहां के विधायक सुरेश मोदी के बेटे सुमित मोदी व पाटन ब्लॉक से पूर्व प्रधान कांताप्रसाद शर्मा को पीसीसी सदस्य के तौर पर कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...