पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीकर:मंगल से खुलें जीण माता मंदिर के पट, श्रद्धालुओं व माता के बीच रही ट्रासपेंट शीट, 40 फीट की दूरी से किए दर्शन

सीकर4 दिन पहले
परिसर में सोशल डिस्टेंस के लिए विभिन्न स्थानों पर गोले बनाए गए है, जिनके जरिए भक्तों को दर्शन के लिए आगे भेजा जाता है।  
  • भक्त 40 फीट की दूरी से माता के दर्शन कर रहे, मंदिर के प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा

शेखावाटी में कोरोना संक्रमण के चलते लगभग 6 महीनों के बाद जीण माता मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खाेल दिए गए हैं। खास बात यह है कि शेखावाटी में पहली बार जीण माता के मंदिर में माता रानी एवं भक्तों के बीच पारदर्शी शीट रहेगी। ये पहला मौका है जब 30 से 40 फूट के क्षेत्र में इसका उपयोग किया गया।

पुजारी राकेश पाराशर ने बताया मंगलवार को जीण माता के पट श्रद्धालुओं के खोल दिए गए है। भक्त 40 फीट की दूरी से माता के दर्शन कर रहे। मंदिर के प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। बिना मास्क के एंट्री नहीं है। श्रद्धालु मंदिर फूल-माला- प्रसाद अर्पित नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा घंटी भी नहीं बजा सकेंगे और रैलिंग को भी नहीं छू सकेंगे। संक्रमण के चलते पारदर्शी शीट लगाई गई है। परिसर में सोशल डिस्टेंस के लिए विभिन्न स्थानों पर गोले बनाए गए है, जिनके जरिए भक्तों को दर्शन के लिए आगे भेजा जाता है।

श्रद्धालुओं को इन बातों का रखना होगा ध्यान

सार्वजनिक स्थलों पर आपस में 6 फीट की दूरी रखें। चेहरे को मास्क या फेस कवर करना जरूरी है। प्रवेश से पहले हाथों को कम से कम 40 से 60 सेकंड तक साबुन और पानी से धोएं। छींकते या खांसते समय मुंह को रूमाल, टीश्यू पेपर से ढंकें। थूकना मना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें