पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन से राहत:62 दिनाें बाद खुला सीकर का रेलवे स्टेशन 48 लाेगाें काे 50 हजार रुपए रिफंड किए

सीकर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅक डाउन 4.0 में मिली राहत के बाद लोगों को रिफंड दिया गया

जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन के 62 दिन बाद सीकर रेलवे स्टेशन पर एक टिकट काउंटर शुक्रवार को खोला गया। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए टिकट काउंटर के बाहर रेलवे प्रबंधन की ओर से गोले बनाए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर पहले दिन केवल टिकट रिफंड कराने वाले लोगों ही पहुंचे। पहले दिन 48 लोगों को करीब 50 हजार रूपए का रिफंड दिया गया। सीकर रेलवे स्टेशन के पास जनता कर्फ्यू के दौरान एक लाख रुपए का स्टॉक इमरजेंसी को ध्यान में रखते हुए कर लिया गया था। जिसे बैंक में जमा नहीं करा कर रेलवे स्टेशन पर ही स्टोर कर दिया था। लाॅक डाउन 4.0 में लोगों को मिली राहत के बाद इस स्टॉक राशि से ही लोगों को रिफंड दिया गया। 
सीकर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की ओर से टिकट बुक नहीं कराई जा रही है। ऐसे में नकदी की किल्लत बढ़ गई है। सीकर रेलवे स्टेशन ने मुख्यालय को इस परेशानी से अवगत करा दिया है। अगर मुख्यालय की ओर से शनिवार को नगदी भेजी गई तो ज्यादा लोगों को रिफंड मिल सकेगा अगर ऐसा नहीं हुआ तो बची हुई राशि में से ही लोगों को रिफंड किया जाएगा। इसके बाद सोमवार से प्रक्रिया को दुरुस्त कर सुचारू किया जाएगा। नकदी की कमी को ध्यान में रखते हुए पहले दिन केवल दाे हजार तक का रिफंड कराने आए लोगों को ही नगदी दी गई इससे बड़ी या महंगी टिकट का रिफंड कराने आए लोगों को सोमवार का समय दिया है।
सीकर से ट्रेन का संचालन नहीं
स्टेशन अधीक्षक रविकांत चोहला ने बताया कि पहले दिन कोई टिकट बुक नहीं की गई। क्योंकि सीकर रेलवे स्टेशन से किसी ट्रेन का संचालन अथवा किसी ट्रेन को यहां से नहीं निकाला जा रहा है। ऐसे में यात्रियों का टिकट बुक कराने की ओर कोई रुझान नहीं देखने को मिल रहा है। ज्यादा रिफंड केस ही के सामने आ रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें