पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसीबी की कार्रवाई:सीकर की एसीबी टीम ने मकराना नगर परिषद आयुक्त को 40 हजार रु. की रिश्वत लेते पकड़ा

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम।
  • आवारा पशुओं के ठेके के 5 लाख के पेमेंट की एवज में मांगे थे 2.5 लाख रुपए
  • शिकायत मिलने पर एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया। सत्यापन के दौरान आयुक्त ने ₹10000 रिश्वत के ठेकेदार से लेकर अपने पास रख लिए थे।

सीकर की एसीबी टीम ने मकराना के नगर परिषद आयुक्त संतलाल को आवारा पशुओं के ठेके के पेमेंट करने की एवज में 40,000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। डीवाईएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि मकराना नगर परिषद आयुक्त संतलाल ठेकेदार से ₹40000 की रिश्वत अपने सरकारी आवास पर ले रहा था।

रिश्वत की यह राशि नगर परिषद आयुक्त आवारा पशुओं में ठेके के पेमेंट करने की एवज में ले रहा था। इसके लिए ठेके के तौर पर 5 लाख का बिल पास करने के लिए ठेकेदार से 50 फ़ीसदी हिस्सा यानी ढाई लाख रुपए रिश्वत के मांगे गए थे। शिकायत मिलने पर एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया। सत्यापन के दौरान आयुक्त ने ₹10000 रिश्वत के ठेकेदार से लेकर अपने पास रख लिए थे।

इसके बाद ₹प्रथम किस्त देने के तौर पर बुधवार को आयुक्त ने ठेकेदार से ₹40000 की डिमांड रखी थी। योजना के मुताबिक ठेकेदार को नगर परिषद आयुक्त के सरकारी आवास पर भिजवाया गया। यहां ठेकेदार से ₹40000 लेने के बाद इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने आयुक्त संतलाल को उसके सरकारी आवास पर ही दबोच लिया और उससे रिश्वत के तौर पर लिए गए ₹40000 भी बरामद कर लिए। कार्रवाई के लिए एसीबी की टीम देर रात तक जुटी हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें