पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन आज:बहनो! आप घर राखी लेकर जा रही हैं या संक्रमण?

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित और 15 मौत के बावजूद लापरवाही की ऐसी तस्वीरें चिंताजनक

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1100 के पार पहुंच गया है। 15 मौतें हो चुकी हैं। हर दिन संक्रमितों की फेहरिस्त बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद कोरोना के खतरे को लेकर न लोग गंभीर हैं और न जिम्मेदार अधिकारी। रक्षाबंधन से एक दिन पहले भास्कर ने रोडवेज बसों व बाजारों का जायजा लिया।

इस दौरान चिंताजनक हकीकत सामने आई। बाजारों में आधे से ज्यादा लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। जिनके पास मास्क था, उन्होंने ने भी उसे गले में लटका रखा था। ऐसी ही तस्वीरें रोडवेज बस स्टैंड और बसों में सामने आई। बसों में आधे से ज्यादा यात्री चेहरे पर बिना मास्क लगाए ही चल रहे थे। निजी बसों में भी सोशल डिस्टेंस टूट रहा था। चालक और परिचालक ने भी मास्क नहीं लगा रखा था।

भास्कर लाइव : बाजार में न दुकानदारों ने मास्क लगा रखा था-न खरीदारों ने, सोशल डिस्टेंस भी तोड़ा

भास्कर टीम शहर के सुभाष चौक तबेला व जाट बाजार इलाके में पहुंची। यहां रविवार को सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ लगी हुई थी। भीड़ में 50% से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनके चेहरे पर मास्क नहीं थे। कपड़े और राखी की दुकान पर खरीदारी कर रही महिलाएं तो बिना मास्क लगाए राखी खरीद रही थी। बीच रास्ते में खड़े ठेलों पर भी लोग बिना मास्क राखी खरीद रहे थे।

भास्कर टीम ने 2:00 से 3:00 बजे तक बस स्टैंड पर अलग-अलग मार्गों से संचालित होने वाली रोडवेज बसों में गाइडलाइन की पालना की हकीकत जानी। सीकर से कुचामन जाने वाली गाड़ी में बस स्टैंड से 10 से ज्यादा सवारी चढ़ी। आधे लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। झुंझुनू की तरफ गई बस में 40 सवारियां थी।

कृषि मंडी के सामने सीकर से जयपुर की तरफ जाने वाली लोक परिवहन बस के ड्राइवर-कंडक्टर के चेहरे पर मास्क नहीं देखे। बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी। गैलरी में 8 से 10 यात्री बिना मास्क लगाए ही खड़े हुए थे। मंडी के सामने बस रोककर परिचालक खचाखच भरी हुई बस में भी आवाज लगा सवारी चढ़ा रहा था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें