पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पद ग्रहण:जनता से संवाद के लिए एसपी बनाएंगे वॉट्सएप ग्रुप

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी राष्ट्रदीप ने थानेदारों को अपराध खत्म करने के लिए मुस्तैद करने के निर्देश दिए

जिले में पुलिस और आमजन की खाई काे पाटने के लिए नया प्रयाेग किया जाएगा। जिसके तहत एक वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा। जिसमें शहर के लाेगाें काे जाेड़ा जाएगा। ताकि उनके यहां घटने वाले अपराध की सूचना तुरंत सीधे एसपी तक पहुंच सके और बिना समय गंवाए उस पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। अजमेर जिले से तबादला हाेकर आए एसपी कुंअर राष्ट्रदीप ने बुधवार काे पदभार ग्रहण करते हुए बताया कि उनके द्वारा ऐसी शुरुआत जयपुर में भी की गई थी। एसपी राष्ट्रदीप ने थानेदारों से कहा कि जिले में क्राइम खत्म करने के लिए मुस्तैद रहना हाेगा। अपना काम अच्छे से करो, कोई पॉलीटिकल प्रेशर आए तो उसे मेरे पर छोड़ दाे। इससे पहले मीडिया से मुखातिब हाेते हुए एसपी ने कहा कि वे शेखावाटी में पहले झुंझुनूं में रह चुके है। इसलिए उनकाे यहां हाेने वाले अपराध और उससे जुड़े प्रेशर की कुछ हद तक जानकारी है।

उनका पहला फाेकस यहां गैंगवार काे ताेड़ने, सूदखाेरी काे खत्म करने और भूमाफियाें पर लगाम कसने नी रहेगा। इसके अलावा कस्बे में ट्रैफिक को लेकर होने वाली परेशानी को हल करने के लिए विशेषज्ञों से बात कर इसके डायवर्जन या फिर किसी दूसरे तरीके से समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।
एसपी बोले- सट्टा व जमीन पर कब्जा नहीं करेंगे बर्दाश्त
एसपी राष्ट्रदीप ने बताया कि ब्याज पर रुपए लेते समय सूदखाेर का रिकाॅर्ड या पैसे लेने के सबूत परिवादी काे खुद काे जुटाकर रखना हाेगा। ताकि इनके चंगुल में फंसकर उनकाे सुसाइड नहीं करना पडे़ और पुलिस भी पीड़ित से बेहिसाब पैसा वसूलने वाले सूदखाेर पर तुरंत कार्रवाई कर सके।

इसके अलावा एसपी ने गैंगवार से जुडे़ बडे़ लीडर या उनके गुर्गाें पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रखने की बात कही। यदि किसी व्यवसायी काे डराया या धमकाया जाता है ताे वे डरे नहीं। नाम बताकर सबूत दें। ताकि उनकाे जल्द राउंडअप किया जा सके। एसपी ने कहा कि सट्टा और जमीन पर कब्जा करने वालाें काे वे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें