• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sports Minister Chandna Said; More Than 25 Lakh Applications Received For Rural Olympics, The Date Of The Event Will Be Released Soon

खेल में राजस्थान ने अन्य प्रदेशों को पीछे छोड़ा:मंत्री बोले-गांवों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण ओलिंपिक की शुरूआत की

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बॉल खेलकर टूर्नामेंट की शुरूआत करते हुए। - Dainik Bhaskar
बॉल खेलकर टूर्नामेंट की शुरूआत करते हुए।

प्रदेश में लोगों की खेल के प्रति रुचि लगातार बढ़ रही है। राजस्थान खेल क्षेत्र में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कई राज्यों को पीछे छोड़ चुका है। राज्य सरकार भी खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास करती जा रही है। सरकारी नौकरी में भी खिलाड़ियों का कोटा बढ़ा दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने ग्रामीण ओलिंपिक की शुरुआत की। 25 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसके बाद अब सरकार जल्द ही ग्रामीण ओलिंपिक के आयोजन की तारीख भी जारी करेगी। यह बात राज्य सरकार में खेल मंत्री अशोक चांदना ने कही है। अशोक चांदना आज सीकर पहुंचे।

सर्व समाज की ओर से आयोजित सीकर प्रीमीयर लीग के शुभारंभ पर चांदना ने कहा कि राजस्थान में आमजन की खेलों के प्रति रुचि लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोनाकाल के बाद भी प्रदेश में कई खेल प्रतिभा सामने आई है। राज्य और नेशनल स्तर पर मेडल हासिल किए हैं। राज्य सरकार भी अब खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास करती जा रही है। मंत्री कार्यक्रम में एक घंटे देरी से पहुंचे।

लीग में 64 टीमें लेगी हिस्सा
सीकर में सर्व समाज की ओर से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन पुरा की ढाणी खेल मैदान में किया जा रहा है। जिसमें जिले की 64 टीमें हिस्सा लेगी।