पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो पक्षों में विवाद:बकरा मंडी क्षेत्र में रात 8:30 बजे पथराव, आठ लोग शांतिभंग में गिरफ्तार, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सीकर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आराेपी को पकड़ कर ले जाते हुए पुलिस। - Dainik Bhaskar
आराेपी को पकड़ कर ले जाते हुए पुलिस।
  • दोनों पक्षों ने मामले दर्ज करवाए हैं, एक पक्ष ने कहा- बच्चों का विवाद, दूसरे ने कहा- जमीन का फैसला खिलाफ होने का रिएक्शन
  • पानी की टंकी व पाइप टूटा, दोनों पक्षों के मौजिज लोगों को बुला समझाइश करवाई

बकरा मंडी के पास रात 8.30 बजे के करीब दो पक्षों के लोग आपस में झगड़ पड़े। इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई। हालांकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। एसपी, एएसपी सहित तीन थानाें का पुलिस जाब्ता, क्यूआरटी व आरएसी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों के मौजिज लोगों को बुलाकर समझाइश की।

एक पक्ष बच्चों के आपसी झगड़े तो दूसरा पक्ष बकरा मंडी के जमीन मामले में एडीजे कोर्ट-2 की ओर से आए फैसले को लेकर विवाद होना बता रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि बच्चों के झगड़े के चलते ये हुआ है। दोनों पक्षों के आठ लोगों को शांतिभंग में हिरासत में लिया है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है।

मौके पर मौजूद एसपी व पुलिस जाब्ता।
मौके पर मौजूद एसपी व पुलिस जाब्ता।

रात 8.30 बजे बकरा मंडी के पास दो पक्षों में आपस में झगड़ा होने पर पत्थरबाजी होने लगी। इसमें एक घर की छत पर रखी पानी की टंकी, पाइप टूट गए। एक लड़के का मोबाइल भी टूट गया। सूचना मिलते ही एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, एएसपी डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा, कोतवाली, उद्योग नगर व महिला थाना का जाब्ता, क्यूआरटी कमांडो और आरएसी का जाब्ता मौके पर पहुंच गया। एसपी व एएसपी ने दोनों पक्षों से समझाइश की। दोनों पक्षों के घरों की छतों पर जाब्ता भेजकर पत्थर आदि भी चेक करवाए। पुलिस ने लोगों को घर भेजा और दोनों पक्षों के मौजिज लोगाें को बुलाकर समझाइश की।

इस दौरान कोतवाली के बाहर भी सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए। एक पक्ष का कहना है कि कुछ दिनों पूर्व अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश महेंद्र कुमार डाबी की ओर से बकरा मंडी की 3.9 बीघा जमीन को लेक फैसला दिया था। इसमें न्यायाधीश ने आदेश दिए थे कि बकरा मंडी की पूरी जगह को सार्वजनिक रखा जाए।

यहां पर पशुओं की खरीद फरोख्त का व्यापार व थड़ियां शेड आदि को प्रतिबंधित करने के आदेश दिए थे। इस मामले के चलते पथराव करने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि गली में दोनों पक्षों के बच्चे खेल रहे थे। बच्चों में आपस में कहासुनी होने पर मामले ने तूल पकड़ लिया। एक पक्ष की ओर से अमरचंद बागड़ी तो दूसरे पक्ष की ओर से कबीर अहमद ने कोतवाली में मामला दर्ज करवाया है।

इन आठ लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया
पुलिस ने दोनों पक्षों के चार-चार सहित कुल आठ लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। असलम पुत्र फतेह मोहम्मद, अली असगर पुत्र अकबर, मोहम्मद शरीफ पुत्र लाल मोहम्मद, मोहम्मद अकील पुत्र मोहम्मद रजाक, मिंटू पंवार पुत्र रामलाल, सुल्तानसिंह पुत्र देबूराम, जगदीश पुत्र हरीशचंद्र, राजू पुत्र सुगनचंद को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें