पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The 3 month old Daughter Was Hanged With A Peg Of A Wall By Making A Handkerchief And After Stopping Her Breath, The Mother Herself Hanged Herself With A Sardine And Died.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल दहला देने वाली घटना:3 माह की बेटी को रूमाल का फंदा बना दीवार की खूंटी से लटकाया, उसकी सांसें थमने पर मां ने खुद भी चुन्नी से फांसी लगाकर जान दे दी

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पिपराली राेड का मामला, घर में सिर्फ पति-ससुर थे, एक जनवरी काे बेटी और पत्नी काे लेकर हरियाणा से लाैटा था पति

पिपराली राेड स्थित सूर्य नगर में बुधवार सुबह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। एक मां ने पहले अपनी तीन महीने की बेटी काे रूमाल का फंदा बनाकर दीवार पर लगी खूंटी से लटकाकर उसकी जान ले ली। इसके बाद खुद ने भी चुन्नी से पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के बाद दाेनाें के शव एसके अस्पताल की माेर्चरी में रखवाए गए हैं। गुरुवार को मृतका के पीहर पक्ष के सामने दाेनाें का पाेस्टमार्टम किया जाएगा। 38 वर्षीय विजय लक्ष्मी पत्नी अनिल हरियाणा नारनाैल के खाताैली गांव की रहने वाली थी। इसकी शादी 2004 में पिपराली राेड सूर्य नगर निवासी अनिल बलाई के साथ हुई थी।

विजय लक्ष्मी कुछ दिनाें पहले ही अपने पीहर गई थी। एक जनवरी काे ही उसका पति अनिल उसकाे पीहर से अपने घर लेकर आया था। पति अनिल ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढे़ सात बजे उसकी पत्नी खाना खाकर छत पर बने कमरे में उसकी तीन महीने की बेटी गुड़िया काे लेकर साे गई थी। अनिल का एक्सीडेंट हाेने के कारण वह बीमार था और उसके बगल वाले कमरे में साे रहा था।

सुबह सात बजे वह उठा ताे उसने अपनी पत्नी काे आवाज लगाई। जवाब नहीं मिला ताे वह उसके कमरे में गया। यहां देखा कि उसकी पत्नी विजय लक्ष्मी पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर लटकी हुई है और पास की दीवार पर उसकी तीन महीने की बेटी खूंटी से लटक रही है। उसने अपने पिता की मदद से दाेनाें काे नीचे उतारा और बेड पर लेटा दिया। घटना की सूचना उद्योग नगर पुलिस काे दे दी। इधर, माैके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम काे बुलाकर साक्ष्य जुटाए और शव एसके अस्पताल की माेर्चरी में रखवा दिए हैं।
दहेज के मामले में हो गया था समझौता, गृह क्लेश के बिंदु पर भी जांच करेगी पुलिस

पति अनिल काे पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है। पुलिस का मानना है कि सुसाइड की वजह गृह क्लेश हो सकता है। भास्कर ने मृतका के पिता ठंडाराम से मामले पर बात की ताे उन्होंने परिवार के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया था। पुलिस के अनुसार दाेनाें पत्नी-पत्नी के बीच पहले से मनमुटाव चल रहा था। उसकी पत्नी ने अपने पति पर दहेज का मुकदमा भी महिला में थाने में दर्ज कराया था। हालांकि बाद में दाेनाें के बीच समझाैता हाे गया था और दाेनाें वापस साथ रहने लगे थे।

विजय लक्ष्मी का पति स्कूल में पढ़ाता था। अभी हाल ही में उसका एक्सीडेंट हाेने पर बीमार था और वह काम पर भी नहीं जा रहा था। विजय लक्ष्मी का भाई दिल्ली पुलिस में है। विजय लक्ष्मी और उसकी बेटी गुड़िया का पाेस्टमार्टम भी पीहर पक्ष के आने के बाद ही किया जाएगा। थानाधिकारी पवन चाैबे ने बताया कि घटना स्थल से काेई सुसाइड नाेट बरामद नहीं हुआ है। मृतका के पीहर पक्ष के आने के बाद उनके द्वारा रिपाेर्ट देने पर जांच काे आगे बढ़ाया जाएगा।

तीन साल के बेटे काे ननिहाल छाेड़ आई थी मां

एएसआई नरेशचंद्र ने बताया कि विजय लक्ष्मी का एक तीन साल का लड़का भी है। लेकिन, विजय लक्ष्मी जब अपने पति अनिल के साथ पीहर से सीकर लाैटी ताे उसने अपने बडे़ बेटे काे नाना के पास ही छाेड़ दिया था। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि अनिल शराब भी पीता था। इसी वजह से दाेनाें में झगड़ा हाेता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें