सांड ने बुजुर्ग को मारा सींग, मौत:खाली प्लॉट में रोटी देने आया था बुजुर्ग, नगर परिषद की टीम ने पकड़कर बीहड़ में छोड़ा

सीकर5 महीने पहले
सांड को रेस्क्यू करते हुए नगर परिषद के कर्मचारी।

सीकर शहर में पिपराली रोड पर जाट कॉलोनी में एक सांड ने करीब 12 घंटे तक उत्पात मचाया। रात भर उत्पात मचाने के बाद सुबह कॉलोनी में एक बुजुर्ग को अपने सींग से मार डाला। बुजुर्ग सुबह अपने घर के सामने खाली पड़े प्लॉट में सांड को रोटी देने आया था। इस दौरान सांड ने उस पर सींग से हमला कर दिया। सांड के हमले से बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने नगर परिषद में भी फोन किया, लेकिन किसी कर्मचारी ने फोन नहीं उठाया।

उद्योग नगर पुलिस थाना के एएसआई नरेश चंद्र ने बताया कि मृतक के परिजनों ने किसी भी प्रकार की कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है। साथ ही शव का पोस्टमार्टम कराने से भी मना कर दिया। उधर घटना के 2 घंटे बाद नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी व रस्सियों की सहायता से सांड को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह दूर भागता रहा। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद टीम ने सांड को पकड़ा और नानी बीहड़ इलाके में छोड़ दिया।

स्थानीय निवासी सुमन ने बताया कि सुबह जब वह अपने घर से बाहर आई तो देखा कि एक आवारा सांड पड़ोसी रूपचंद मेहता पर हमला कर रहा था। सांड ने सींग मारकर उनको लहूलुहान कर दिया। शोर मचाने पर लोग वहां जमा हो गए और सांड को दूर करने की कोशिश भी की, लेकिन तब तक बुजुर्ग की मौत हो गई। सुमन ने बताया कि कॉलोनी में पशुओं का आतंक इलाके में लगातार बढ़ता जा रहा है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं किया गया है। इन आवारा पशुओं के कारण अब लोगों का खुले में निकलना भी मुश्किल हो गया है।

खबरें और भी हैं...