• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Family Accused The Doctors Of Negligence, Allegation The Woman Died Due To Negligence, The Police Is Investigating

इलाज के दौरान महिला की मौत:परिवार ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की मांग

सीकर4 महीने पहले

ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों पर ऑपरेशन में लापरवाही बरतने करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले डॉक्टरों ने जांच की थी,उस समय किसी प्रकार की समस्या नहीं बताई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीकर के रींगस थाना इलाके के पावंडा की ढाणी बावड़ी की रहने वाली राधा देवी पथरी की बीमारी से परेशान थी। ज्यादा दर्द होने के कारण परिजनों ने महिला राधा देवी को रींगस के जेडी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने पथरी के इलाज के लिए ऑपरेशन के लिए कहा। वहीं ऑपरेशन के दौरान चिकित्सकों की लापरवाही से महिला को हार्ट अटैक आ गया। परिजनों ने बताया कि आर्ट अटैक के बाद महिला को चिकित्सकों ने वेंटिलेटर पर लिया। लेकिन इस दौरान अस्पताल में कॉर्डियोलॉजिस्ट की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके कारण महिला राधा देवी ने इलाज में लापरवाही के कारण सुबह दम तोड़ दिया। परिजनों ने डॉक्टरों पर महिला के इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने रींगस थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। महिला के परिजनों पुलिस में मामला दर्ज कराया है। परिजन मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम करवाने की माग कर रहे है। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहे है।

दो दिन पहले जांच में डॉक्टरों ने बताया नॉर्मल
मृतका के बेटे राम किशोर वर्मा ने बताया कि दो दिन पहले अस्पताल में डॉक्टरों ने पूरी जांच की थी। उसमें सब ठीक बताया और नॉर्मल ऑपरेशन की बात कही। उन्होने बताया कि मेरी मां खुद चलकर अस्पताल आई लेकिन ऑपरेशन के बाद डॉक्टरो की लापरवाही सामने आई। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरो में अफरा तफरी का माहौल भी देखने को मिला। डॉक्टरों ने हमे बिना बताए ही वेंटिलेटर पर ले लिया। फिर कुछ देर बाद हमें मौत की सूचना दे दी। अस्पताल के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। परिजन पुलिस से अब न्याय की गुहार कर रहे है।

इनपुट - हरीश , रींगस