पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Police Caught The Needless Roaming And Quarantined Them, Reprimanded For Breaking The Social Distance In Marriage.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती:बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने पकड़कर क्वारेंटाइन किया, शादी में सोशल डिस्टेंस तोड़ने पर लगाई फटकार

सीकर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दांतारामगढ़. युवक को पकड़ कर क्वारेंटाइन सेंटर ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
दांतारामगढ़. युवक को पकड़ कर क्वारेंटाइन सेंटर ले जाती पुलिस।
  • जिलेभर में नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती, 24 घंटे में 206 को किया क्वारेंटाइन, 686 का काटा चालान

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े का उल्लंघन करने तथा बेवजह सड़कों पर घूम रहे 206 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन किया गया है। जिनकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें छोड़ा जाएगा। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि 24 घंटे में 206 लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा। चतुर्वेदी ने बताया कि लोग बेतुके बहाने बना कर बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं।

उनके प्रति किसी भी प्रकार की सहानुभूति नही दिखाई जाएगी और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। एएसपी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा के अनुसार कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर 686 कार्रवाई की गई। मास्क नहीं लगाने वाले 53, सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले 224, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 15 लोगों का चालान काटा गया। इसके अलावा बिना मास्क सामान बेचने वाले 5 दुकानदार तथा पांच दुकान अलग से सीज की गई। 384 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट और 189 वाहन जप्त किए गए।

फतेहपुर | कस्बे में कोरोना गाइड लाइन तोड़ने वालों के खिलाफ मंगलवार को पुलिस ने सख्ती दिखाई। शहर कोतवाल उदयसिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने बिना कारण के बाहर घूमने वाले 50 से अधिक वाहन चालकों के चालान काटे। चार युवकों को अनावश्यक बाजार में घूमते पाए जाने पर क्वारेंटाइन सेंटर भेजा। कोतवाल उदयसिंह ने बताया कि नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी। पाटन | नायब तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी एवं पाटन पुलिस द्वारा जांच के दौरान बेवजह घूमते हुए पांच युवकों को क्वारनटाइन सेंटर में भिजवाया गया। नायब तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी ने बताया कि सुबह 11 बजे बाद जांच के दौरान कई लापरवाह घूम रहे वाहनों के चालान काटे गए। कई वाहनों को वापस भेजा गया। पाटन कस्बे के बाजार एवं मोहल्लों में गश्त करने गए तो कई युवकों को बेवजह घूमते पाया। जिनको नीमकाथाना गजानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में भिजवाया गया। उन्होंने बतायाकि बेवजह घूमने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। जहां उनकी जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसको फिर क्वारंेटाइन कर दिया जाएगा। पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही से रोड पर आने जाने वाले लोगों के वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। उन वाहनों को थानों में जमा किया जा रहा है। नायब तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी ने बताया कि पुलिस एवं प्रशासन आप की सुरक्षा के लिए दिन रात लगा हुआ है ऐसे में अनावश्यक प्रशासन को कार्यवाही हेतु मजबूर ना करें। अपने घर पर रहें और स्वस्थ रहें। कोरोना संक्रमण को रोकने एवं सरकार के आदेशों की पालना मे एक मई के बाद से पुलिस एवं प्रशासन पूर्ण रूप से चाक चौबंद है। अनावश्यक रूप से घूमते हुए लोगों पर कार्यवाही कर रही है। पाटन पंचायत समिति के प्रधान सुवा लाल सैनी ने भी बस स्टैंड तिराहे पर पहुंच कर बेवजह घूम रहे लोगों को समझाया। नायब तहसीलदार, पाटन पुलिस एवं रेवेन्यू विभाग के कार्मिक भी उपस्थित रहे। रामगढ़ शेखावाटी | कस्बे में बिना कारण सुबह ग्यारह बजे बाद घूमते हुए तीन युवकों को रामगढ़ पुलिस ने पकड़कर फतेहपुर के क्वारेंटाइन सेन्टर में भेज दिया। थानाधिकारी उमाशंकर शर्मा ने बताया कि राशिद पुत्र जाकिर उम्र 21 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 32, महेश पुत्र ताराचंद उम्र 27 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 22, अरविंद पुत्र हुकमाराम उम्र 18 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 34 बिना कारण घर से बाहर घूम रहे थे। पुलिस ने उनसे जब कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने और कारण पूछा तो युवक कोई कारण नहीं बता पाए। जिसपर उनको पहले नगरपालिका कार्यालय तथा बाद में फतेहपुर में बनाए गए क्वारेंटाइन सेन्टर में भेज दिया गया। रींगस | थाना पुलिस ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए सरकार की ओर से संचालित महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना करते हुए सत्रह वाहनों के चालान काटकर वाहनों को जब्त करके कार्यवाही की।पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक जयप्रकाश सिंह ने मय जाप्ते के भैंरूजी मोड़ पुलिया सहित अनेक स्थानों पर कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान बीना वजह सड़क पर घूम रहे वाहन चालकों को रोककर पूछतांछ की। पूछतांछ में कोई संतुटिपूर्वक जवाब नही देने पर गाईडलाइन का पालन कराने के लिए वाहनों को जब्त करने की कार्यवाही की गई। इस दौरान 17 वाहनों के चालान काटे गए। जिनमें से 15 वाहनों को जब्त किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें