पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Procession Was Taken Out After The Election Results In Fatehpur, First Stone Pelting, Violence, Death Of One, Ten Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर में खून-खराबा:भाजपा प्रत्याशी के विजय जुलूस में विवाद, कांग्रेस प्रत्याशी के रिश्तेदार पिता-पुत्र की मौत

सीकर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंसा में जख्मी लोगों से मामले की जानकारी लेने पहुंचे पुलिस अधिकारी।
  • फतेहपुर की घटना, लाठी-सरियाें से मारपीट और पत्थरबाजी की, वाहनाें में ताेड़फाेड़ की

फतेहपुर के गांव बलाेद बड़ी में भाजपा प्रत्याशी के विजयी जुलूस के दाैरान कांग्रेस समर्थकों से कहासुनी हो गई। खूनी संघर्ष में पिता-पुत्र की माैत हाे गई। चुनावी हिंसा में 9 लाेग घायल हाे गए। इनमें सात काे फतेहपुर के धानुका अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि 2 लाेगाें काे सीकर रैफर किया है। जानकारी के अनुसार पंचायत समिति फतेहपुर के वार्ड संख्या 19 में शाम पांच बजे भाजपा प्रत्याशी रूबीना खान का बलाेद बड़ी गांव में विजयी जुलूस निकाला जा रहा था। आरोप है कि जुलूस बलाेद बड़ी गांव के चाैक में पहुंचा ताे जुलूस में शामिल लाेगाें ने यहां एक युवक काे पकड़ लिया और उससे मारपीट करने लगे।

यह सूचना कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकाें तक पहुंची ताे वे भी बाहर निकले। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। लोग हाथों में लाठी-सरिए व गंडासी लेकर आपस में भिड़ गए। आरोप है कि जुलूस में शामिल लाेग कांग्रेस प्रत्याशी के घर में घुस गए और पत्थरबाजी हाेने लगी। सूचना के आधे घंटे बाद पुलिस माैके पर पहुंची और भीड़ काे तीतर-बीतर किया। हमले में बलाेद बड़ी का 35 वर्षीय कन्हैयालाल पुत्र प्यारेलाल गंभीर रूप से घायल हाे गया। इसके अलावा 10 और लाेग जख्मी हाे गए थे।

अस्पताल पहुंचने से पहले ही कन्हैयालाल की माैत हाे गई। हमले में घायल कन्हैयालाल के पिता प्यारेलाल ने भी दम ताेड़ दिया। कांग्रेस प्रत्याशी संजू बगड़िया के ताऊ ससुर है। इसके अलावा प्रत्याशी के देवर सुरेश और अनिल घायल हाे गए। बाकी घायलाें में बनवारी पुत्र गणेशाराम, राेहिताश पुत्र बनवारी, अमित पुत्र मदनलाल, असलम पुत्र ईशा और 11 साल का हितेश पुत्र प्रमाेद शामिल हैं। भाजपा प्रत्याशी के खेमे का महेश पुत्र चुन्नीलाल घायल हाे गया था। इनमें राेहिताश और सुरेश काे सीकर रैफर करना पड़ा।

कांग्रेस प्रत्याशी के परिजनों ने सोची-समझी साजिश बताया
कांग्रेस प्रत्याशी संजू बगड़िया के परिजनाें का आराेप था हमला साेची समझी साजिश के तहत किया गया है। उन्हाेंने मकान का गेट बंद कर लिया ताे भी वे लाेग घर में घुस गए। प्रत्याशी के ससुर विद्याधर बगड़िया ने बताया कि उन पर, उनके पुत्र और अन्य लोगों पर दूसरे पक्ष लोगों ने हथियारों के साथ हमला कर दिया। मकान पर भी पथराव किया गया उनकी गाड़ियां तोड़ दी गई। आराेप है कि इससे पहले ट्रेक्टर काे तेज गति से दाैड़ा कर एक युवक के ऊपर से निकाल दिया गया था। बलाेद बड़ी के अमित ने बताया कि हमला करने वाले गंडासी से किसी दूसरे का मार रहे थे। उसने बीच-बचाव किया ताे हमलावराें ने उसकाे भी नहीं बख्शा।
पुलिस काे नहीं लगी भनक

विजयी जुलूस के बारे में पुलिस काे भी भनक नहीं लगी। सूचना के बाद फतेहपुर, रामगढ़, लक्ष्मणगढ़ और सीकर से काेबरा टीम माैके पर पहुंची और स्थिति काे नियंत्रण में लिया। माैत की सूचना पर एसपी डा. गगनदीप सिंगला, एएसपी डा. देवेंद्र शर्मा, सीओ फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़ सहित तीन थानाें के थानाधिकारी माैके पर पहुंचे।
रिपाेर्ट दर्ज, संदिग्ध आठ लाेग हिरासत में

हिंसक हमले के बाद नामजद दर्जनाें लाेगाें के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज कराई गई है। प्रकरण में एसपी डा. गगनदीप सिंगला का कहना है कि हिंसा की वजह जीते हुए प्रत्याशी के विजयी जुलूस में शामिल लाेगाें की सामने वाले पक्ष से कहासुनी रही। मामले में आठ लाेगाें काे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

कांग्रेस प्रत्याशी के घर में घुसकर हमला किया

आरोपियों में से कुछ ने संजू बगड़िया के घर में घुसकर वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। झड़प में कन्हैयालाल उर्फ कानाराम जाट के व्यक्ति को गंभीर चोटें आईं। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।

हिंसा में क्षतिग्रस्त वाहन।
हिंसा में क्षतिग्रस्त वाहन।

सुबह शांत था माहौल, शाम को भड़की हिंसा

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि चुनाव में दिन तक सब कुछ शांत रहा, लेकिन शाम को दोनों पक्ष भिड़ गए। हिंसा के दौरान वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की गई। लोगों का कहना है कि भाजपा ने अल्पसंख्यक समाज के प्रत्याशी को इलाके से टिकट दिया था। जिसके कारण कई दफा टकराव के हालात बन रहे थे।

घटना की जानकारी देता घायल।
घटना की जानकारी देता घायल।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें