• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Protest Ended After The Assurance Of The MP, The MP Said That For The Construction Of The Underpass, 50 Percent Of The Budget Would Be Borne By The Railways And 50 Percent By The State Government.

फाटक पर अंडरपास बनाने की मांग को लेकर धरना समाप्त:सांसद के आश्वासन के बाद माने ग्रामीण​​​​​​​,अंडरपास के निर्माण के लिए 50 प्रतिशत बजट रेलवे और 50 प्रतिशत राज्य सरकार देगी

सीकर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे हुए ग्रामीणों से बात करते सांसद। - Dainik Bhaskar
धरने पर बैठे हुए ग्रामीणों से बात करते सांसद।

सीकर जिले के नीमकाथाना में इलाके के माकड़ी फाटक LC-72 पर चल रहा धरना आज सांसद सुमेधानन्द सरस्वती के आश्वासन के बाद समाप्त किया गया। सांसद ने धरने पर बैठे लोगों को अण्डरपास बनवाने का आश्वासन दिया।

सांसद ने बताया कि अंडरपास को लेकर दिल्ली में रेलमंत्री चेयरमेन से चर्चा की गई। आज एडीआरएम और रेलवे के इंजीनियर ने मौके पर आकर रेलवे के अधिकारियों ने अण्डरपास बनाने की सहमति जताई। सांसद ने कहा कि अंडरपास बनवाने के लिए पचास परसेंट रेलवे और पचास प्रतिशत स्टेट गवर्मेंट देगी। सांसद ने रेलवे से पचास प्रतिशत पैसा दिलवाने की जिमेदारी ली है। नीमकाथाना के माकड़ी गांव में LC-72 पर फाटक को यथावत रखने या अण्डरपास बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने धरना पांच दिन पहले शुरू किया था। पांच दिन चले धरने के बाद आज सांसद के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया। धरने पर बैठे लोगो का कहना था कि रेलवे ओवरब्रिज शुरू होने के बाद फाटक LC-72 को बंद कर दिया जाएगा। जिससे किसानों को दूसरी तरफ आने-जाने में करीब चार से पांच किमी चक्कर लगाकर जाना पड़ेगा।

ग्रामीणों ने फाटक LC-72 पर फाटक को यथावत रखने या अण्डरपास बनाने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया था। इस दौरान रेलवे के डीआरएम मनोज गर्ग ,भाजपा नेता दौलत राम,गोयल, भाजपा नेता प्रमोद बाजोर,पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन जेपी यादव सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...