• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Speed Of Corona In The District Is Fast, Now The Officials Engaged In Stopping The Infection; Those Without Masks Will Not Get Ration

नमाज घर पढ़ने की अपील:जिले में कोरोना की रफ्तार तेज, अब संक्रमण रोकने में जुटे अधिकारी; बिना मास्क वालों को नहीं मिलेगा राशन

सीकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नीमकाथाना. मौलवियों की बैठक लेते उपखंड अधिकारी । - Dainik Bhaskar
नीमकाथाना. मौलवियों की बैठक लेते उपखंड अधिकारी ।

जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए प्रशासन अब संक्रमण रोकने की तैयारी में जुट गया है। मुस्लिम समाज के मौलवियों की बैठक कर मस्जिदों की जगह घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की। एसडीएम बृजेश कुमार ने नीमकाथाना एरिया की मस्जिदों के मौलवियों की बैठक ली। शुक्रवार को मस्जिदों में अधिक लोग जमा नहीं हो इसके लिए मौलवियों से समझाइश की। संक्रमण नहीं बढ़े इसके लिए कोविड गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करें। बैठक में मो. अमजद, मोहम्मद जफरिया, मो. आरिफ, मो. निसार, मो. जमसेद, मो. जुबैर व जफर अब्बास शामिल हुए।

प्रशासन ने गुरुवार को दूसरे दिन भी पुलिस के साथ बाजारों में संयुक्त रूप से फ्लैगमार्च निकाला। एसडीएम डॉ. कुलराज मीणा, डीएसपी श्रवण झोरड़, तहसीलदार भीमसेन सैनी, पालिका ईओ डॉ. अशोक चौधरी, थानाधिकारी अशोक चौधरी, एसआई राजेश सिहाग के नेतृत्व में प्रशासन के दस्ते ने दुकानदारों को पाबंद करते हुए बिना मास्क वालों को सामान नहीं बेचने, सभी स्टाफ सदस्यों के वैक्सीन की दोनों डोज की जानकारी दुकान के बाहर डिस्प्ले करने के निर्देश।

शाम को एसडीएम डॉ ने स्थानीय जामा मस्जिद में मौलवियों व इमामों के साथ बैठक कर कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर नियंत्रण में सहयोग करने की बात कही। जुमे की नमाज में सीमित संख्या में शामिल होने के लिए लोगों को प्रेरित करने, वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने व कोविड प्रोटोकॉल की पालना में सहयोग की अपील की। खाटूश्यामजी | उपखंड अधिकारी राजेश मीणा ने व्यापार मंडल की बैठक ली और कोरोना गाइड लाइन की पालन करने की हिदायत दी। एसडीएम ने बताया कि 2 जनवरी को सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है जिसका पालन सभी व्यापारी करें।

उन्होंने व्यापारियों से कहा कि दुकानों पर नो वैक्सीन नो एंट्री का बोर्ड लगाना अनिवार्य है। अगर किसी दुकानदार या ग्राहक के दोनों डोज लगी नहीं पाई गई तो समय-समय पर निरीक्षण कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि दुकानों के साथ ही खाद्य सुरक्षा का गेहूं लेने आने वाले व्यक्तियों के भी मास्क के साथ दोनों डोज लगी होने पर ही खाद्य सुरक्षा का गेहूं दें। साथ ही कस्बे में स्थित सभी धर्मशालाओं में भी कोविड के नियमों की पालना करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विशाल यादव, स्वास्थ्य निरीक्षक वीरेंद्र सिंह, थाना एचएम रामकुमार सिंह, व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश कुमार स्वामी, राहुल स्वामी, बहादुर सिंह, मौलवी नवाज अली, पार्षद रवि स्वामी मौजूद थे।

सख्ती के बाद भी बिना जांच रिपोर्ट के आ रहे भक्त, एसडीएम बोले-वापस लौटाएं
खाटूश्यामजी । श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार प्रत्येक श्रद्धालु को ऑनलाइन बुकिंग के बाद दर्शन, कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र व अन्य राज्य से आने वाले श्रद्धालुओं को आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाने के बाद ही दर्शन व्यवस्था खाटू धाम में जारी है।

उपखंड अधिकारी मीणा ने अचानक दर्शन प्रवेश द्वार पर पहुंच कर श्रद्धालु की रिपोर्ट जांच की। जांच के बावजूद भी कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र नहीं होने पर श्री श्याम मंदिर कमेटी को सख्त जांच के निर्देश दिए। जांच के बाद ही श्रद्धालुओं को श्याम दर्शन करवाने के लिए कहा। इसके साथ ही दर्शन प्रवेश द्वार पर लगी प्रसाद व फूल मालाओं की दुकानों को हटाने को कहा। नगरपालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक वीरेंद्र सिंह की टीम दुकानदारों की जांच रिपोर्ट भी की चैक की। इस दौरान एचएम रामकुमार सिंह मय जाप्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...