सीकर में मौसम का मिजाज बदला:5.40 की गिरावट से 2.6 डिग्री पहुंचा तापमान, अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री रहा

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी। - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी।

शेखावाटी में मंगलवार काे न्यूनतम तापमान में 5.4 डिग्री की गिरावट हुई। फतेहपुर में पारा 2.6 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री रहा। जयपुर माैसम विभाग के अनुसार बुधवार से शेखावाटी सहित प्रदेशभर में माैसम में बदलाव की संभावना है।

माैसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि मंगलवार व बुधवार काे दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से माैसम में बदलाव हुआ है। इसके साथ ही उत्तर-पश्चिमी भारत में नया पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है। जिससे शेखावाटी सहित प्रदेशभर में कई स्थानाें पर बादलाें के साथ बारिश हाे सकती है।

3 दिन तक बदलेगा माैसम
एक दिसंबर : ज्यादा असर दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में रहेगा। इससे कुछ स्थानाें पर बुधवार काे हल्की बारिश हो सकती है।
दो दिसंबर : जोधपुर,कोटा, जयपुर,उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।
तीन दिसंबर : शुक्रवार काे भी प्रदेश में कई स्थानाें पर बादल छाए रहने के साथ मेघगर्जना के साथ बारिश हाे सकती है। पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

खबरें और भी हैं...