LDC की नौकरी के नाम पर 8 लाख की ठगी:कोचिंग कर रहे युवक और परिवार को झांसे में लिया

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

LDC के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 8 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। तीन बदमाशों ने कोचिंग कर रहे एक युवक को अपने झांसे में लिया। नौकरी लगवाने के नाम पर युवक और उसके परिजनों से 7.37 लाख रुपए ले लिए। जब युवक ने पैसे लौटाने के लिए कहा तो बदमाशों ने उसके परिवार को खत्म करने की धमकी दी है।

सीकर के नीमकाथाना के गोरधनपुरा इलाके के रहने वाले मनीष कुमार ने कोर्ट इस्तगासे से रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह बेरोजगार है। पिछले काफी समय से जयपुर में कंपीटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहा है। पिछले साल मनीष को उसके गांव के ही रहने वाले सुनील ने गौरव शर्मा नाम के किसी युवक से मिलवाया। गौरव ने मनीष को 8 लाख रुपए में एलडीसी की पोस्ट पर नौकरी लगाने की बात कही। ऐसे में मनीष ने गौरव की बातों पर विश्वास कर लिया। और घर आकर यह बात अपने परिवार को बताई।

खाली कागजों में करवाएं साइन
इसके बाद मनीष ने गौरव को अपने गांव गोरधनपुरा बुलाया। 20 फरवरी 2021 को गौरव के साथ नितिन देव और और राहुल मीणा भी मनीष के गांव पहुंचे। मनीष के परिजनों को अपने झांसे में ले लिया। 1 मार्च को मनीष के परिजनों ने तीनों को 5 लाख रुपए नगद और मनीष के डॉक्यूमेंट्स की कॉपी दी। इस दौरान तीनों ने मनीष से कई खाली कागजों पर भी साइन करवाए। और मनीष के परिजनों को कहा कि 3 महीने में मनीष को जॉइनिंग लेटर देकर उसे नौकरी पर लगवा देंगे।

परिवार को जान से मारने की दी धमकी
31 मई 2021 तक मनीष के परिजनों ने 237200 रुपए तीनों को फोन से और अकाउंट में भेजे। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी मनीष की नौकरी नहीं लगी। जब भी मनीष और उसके परिजन तीनों युवकों से बात करते तो वह बोलते कि जल्द ही उसे नौकरी लगवा देंगे। इसके बाद 11 मार्च 2022 को जब और उसके परिजनों ने तीनों युवकों से बात की तो उन्होंने साफ मना कर दिया। कहा कि यदि वह पुलिस में शिकायत करेंगे तो मनीष के पूरे परिवार को जान से खत्म कर देंगे।

खबरें और भी हैं...