• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • There Were 19 Police Officers In The Party At The SP Bungalow, 800 Meters. 52 Lakh Gold Looted From The Jeweler Showing The Pistol Away

नहीं लगा लुटेरों का सुराग:एसपी बंगले पर पार्टी में थे 19 थानाधिकारी, 800 मी. दूर पिस्तौल दिखा ज्वैलर से लूटा 52 लाख का सोना

सीकर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पार्टी करने के बाद एसपी के बंगले से बाहर निकलते थानाधिकारी। - Dainik Bhaskar
पार्टी करने के बाद एसपी के बंगले से बाहर निकलते थानाधिकारी।

साेमनाथ त्रिहन की गली में नागेश्वर बगीची के पास शनिवार रात काे लूट की बड़ी वारदात हुई। सफेद रंग की कार में सवार बदमाशाें ने रिवाॅल्वर दिखाकर ज्वैलर से 52 लाख रुपए का साेना लूट लिया। पीड़ित ज्वैलर स्कूटी पर सवार हाेकर घर अा रहा था। बदमाशाें ने ज्वैलर की स्कूटी के सामने कार लगाई अाैर हैंडल पर लगा साेने से भरा बैग छीनकर भाग निकले। अचानक हुए घटनाक्रम से ज्वैलर सहम गया। इसके बाद उसने जाेर-जाेर से चिल्लाकर बचाने की गुहार लगानी शुरू कर दी।

ज्वैलर की चीख-पुकार सुनकर लाेगाें की माैके पर भीड़ जुट गई। सूचना पर एएसपी रामचंद्र मूंड माैके पर पहुंचे। इसके बाद काेतवाली पुलिस भी पहुंच गई। लुटेराें की तलाश में पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी कराई, लेकिन देर रात तक उनका काेई सुराग नहीं लगा। काेतवाली पुलिस के मुताबिक ज्वैलर श्यामसुंदर (48) पुत्र भगवानाराम साेनी शनिवार रात नौ बजे अपना शाेरूम बंद घर रवाना हुअा। श्यामसुंदर का घंटाघर सत्संग भवन के पास बीअार ज्वैलर्स के नाम प्रतिष्ठान है।

श्यामसुंदर ने घर रवाना हाेने से पहले प्रतिष्ठान में रखा एक किलाे 70 ग्राम साेना बैग रखा था।

वह बैग स्कूटी के हैंडल पर टांगकर घर के लिए रवाना हाे गया। पीड़ित ज्वैलर का साेमनाथ त्रिहन की गली में अरिहंत हाॅस्पिटल के पास ही मकान है।

दीपावली के उपलक्ष्य में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पार्टी का कार्यक्रम रखा था। इसलिए एसपी के बंगले पर शनिवार रात जिलेभर के 19 थानाधिकारी पार्टी में शामिल हुए। इस दाैरान 800 मीटर की दूरी पर ही बदमाशाें ने साल की सबसे बड़ी लूट की वारदात काे अंजाम दे दिया। लुटेराें का पुलिस ने देर रात तक काेई सुराग नहीं लगा पाई। दैनिक भास्कर ने पार्टी में शामिल दाे थानाधिकारियाें से मुलाकात की। इस दाैरान दाेनाें थानाधिकारी बाेले- छाेटी-माेटी वारदात हाेती रहती है। पुलिस अपना काम करने में जुटी हुई है।

लुटेरों ने पुलिस की ढिलाई का फायदा उठाया : शनिवार रात काे एसपी अपने बंगले पर थानाधिकारियाें सहित अन्य पुलिस अधिकारियाें काे दीपावली की पार्टी दे रहे थे। वहीं शहर के काेतवाली थाना, उद्याेग नगर व सदर थाना सहित महिला थाने की पुलिस रात नाै बजे कहीं दिखाई नहीं दी।

शहर में एक भी चाैराहे पर पुलिस गश्त नजर नहीं अाई। यही नहीं रात 9.00 बजे ही 52 लाख रुपए के एक किलाे 70 ग्राम साेने की लूट के बाद भी रात 12.30 बजे तक भी गश्ती दल मुस्तैद नहीं हुए। कल्याण सर्किल, घंटाघर, तापड़िया बगीची, सिल्वर जुबली राेड, शीतला चाैक, राणी सती, डाक बंगला, स्टेशन राेड, पिपराली राेह सहित कहीं भी पुलिस गश्त नहीं दिखाई पड़ी। बजरंग कांटा पर दाे हाेमगार्ड के जवान जरूर नजर अाए। इस पर व्यापारियों ने आक्रोश जताया।

महज 30 सैकंड में वारदात
पुलिस के मुताबिक कार सवार लुटेरे ज्वैलर के पीछे लगे हुए थे। स्टेशन राेड पर भीड़भाड़ के चलते ज्वैलर का पीछा करते रहे। साेमनाथ ित्रहन की गली में सुनसान जगह हाेने पर लुटेराें ने कार ज्वैलर की स्कूटी के सामने लगा दी। ज्वैलर के स्कूटी राेकते ही कार चालक के बगल की सीट पर बैठा बदमाश नीचे उतरा। ज्वैलर की कनपटी पर रिवाॅल्वर तान दी। इसके बाद स्कूटी के हैंडल पर टंगा बैग छीनकर फरार हाे गए। ये सारी वारदात कार सामने लगाने से लेकर बैग छीनने तक महज 30 सैकंड में ही हो गई।

घर से 200 मीटर पहले लूटा
श्यामसुंदर के घर से 200 मीटर पहले कार सवार बदमाशाें ने गाड़ी सामने लगाकर उसे रोक लिया। चालक के बगल में बैठे नकाबपाेश ने उतरकर ज्वैलर की कनपटी पर रिवाॅल्वर तान दी। अचानक हुए घटनाक्रम से ज्वैलर सहम गया। इसके बाद स्कूटी के हैंडल पर टंगा बैग लूट लिया। इसके बाद बदमाश कार सवार तेज रफ्तार में फरार हाे गए। सूचना पर काेतवाली पुलिस भी माैके पर पहुंच गई। लुटेराें की तलाश में नाकाबंदी कराई, लेकिन देर रात तक उनका काेई सुराग नहीं लग पाया।

17 ग्राहकाें काे ज्वैलरी बनाकर देनी थी
जिले में 14 नवंबर से शादियां शुरू हाे रही हैं। सावाें में ज्वैलर श्यामसुंदर काे 17 ग्राहकाें काे ज्वैलरी बनाकर देनी थी। इसके लिए ग्राहकाें ने श्यामसुंदर काे एडवांस भुगतान भी कर दिया था। पिछले सप्ताह से ज्वैलरी तैयार करने के लिए श्यामसुंदर नेे साेना खरीदा था। शाेरूम में साेना गलाकर टुकड़ाें को बैग में रखा था।
व्यापारियों ने पुलिस के प्रति जताया आक्रोश
ज्वैलर से लूट के मामले में व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई। स्वर्णकार सभा के त्रिलाेकचंद सोनी ने बताया कि व्यापारियाें से अाए दिन लूट की वारदात हाे रही है, लेकिन पुलिस अपराधियाें पर लगाम लगाने में असफल है। शहर में अंधेर नगरी, चाैपट राजा जैसा सिस्टम बन चुका है। सोनी ने जल्द लुटेराें काे पकड़ने की मांग की है। इससे पूर्व भी माधवकोठी के पास 10 लाख की लूट हो चुकी है। फूलकुमार बारी भी सोना लेकर भाग गया था। ऐसी घटनाओं से व्यापारियों में दहशत है।

शहर में ज्वैलर से लूट की वारदात हुई है। जानकारी मिलते ही एएसपी काे माैके पर भेज दिया था। मैं खुद भी माैके पर पहुंच रहा हूं। बंगले पर निजी पार्टी का अायाेजन किया गया था। पार्टी के दौरान पुलिस के साथियाें काे बुलाया था। कुंवर राष्ट्रदीप, एसपी सीकर

खबरें और भी हैं...