पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसी सख्ती जरूरी:बेवजह सड़क पर घूमनेे वाले अब भी संभल जाएं... 206 लोगों को पुलिस ने क्वारेंटाइन सेंटर भेजा

सीकर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर. बेवजह घूमने वालों को क्वारेंटाइन करने के लिए पिपराली सेंटर पर लेकर जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सीकर. बेवजह घूमने वालों को क्वारेंटाइन करने के लिए पिपराली सेंटर पर लेकर जाती पुलिस।
  • कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर जिलेभर में पुलिस ने 816 कार्रवाई की

जिलेभर में रेड अलर्ट जारी होने के बावजूद लोग बेवजह सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को भी शहर में इसी तरह की तस्वीरें नजर आई। कई लोगों ने पुलिस ने पकड़कर कोरोना जांच कराई और क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया। पुलिस का कहना है कि कि बहाने बनाकर बेवजह घूमने वालों को तब तक नहीं छोड़ा जाएगा, जब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आ जाती। प्रशासन की ओर से ऐसे कई क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर पानी की व्यवस्था नहीं होने पर यहां लाकर छोड़े गए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। इसके अलावा भी संसाधनों का अभाव दिखा।

मास्क न पहनने पर 109 चालान : जिले भर में पुलिस ने बेवजह घर से बाहर घूमने वाले 206 लोगों को क्वारेंटाइन कराया। इसके अलावा इसके अलावा जिलेभर में 816 कार्रवाई की। बिना मास्क के घूमने वाले 109, सोशल डिस्टेंस के पालना नहीं करने वाले 175, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 15 तथा दुकानदार द्वारा बिना मास्क समान बेचने वाले 11 लोगों के चालान काटे। वही 505 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट की कार्यवाही की गई। एसपी कुंअर राष्ट्रदीप के अनुसार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस को मजबूरी में सख्ती बरतनी पड़ रही है। अभियान हर दिन जारी रखा जाएगा।

बहाना... किसी को रास्ता बता रहा था
बाहर घूम रहे युवक सुभाष को धोद थानाधिकारी अमित नागौरा ने पकड़ा तो सुभाष ने कहा कि वह किसी अनजान को रास्ता बताने के लिए घर से निकला था। सुभाष के आसपास कोई नहीं मिला। सुभाष बगले झांकने लगा तो झूठ पकड़ में आने पर उसको क्वॉरेंटाइन सेंटर पर छोड़ा गया। धोद में ही सद्दाम घर के बाहर पकड़ में आने पर उसने धर्म कांटे पर गाड़ी का कांटा करवाने की झूठ बोली जो कि पकड़ में आने पर इसको भी क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

प्याज खोदकर आना बताया, सूखा मिला खेत
सीओ ग्रामीण राजेश आर्य ने बताया कि उनको एक युवक अनोखू रोड पर घूमता मिला। धोद निवासी श्रवण से पूछताछ की तो उसने कहा कि वह नजदीक स्थित खेत में प्याज खोदकर आ रहा है। लेकिन, मौके पर पुलिस को खेत में ऐसे कोई हालत नहीं मिले तो श्रवण को सेंटर पर भिजवाया गया। राजेश आर्य ने बताया कि उनके सर्किल में सोमवार को 24 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भिजवाया गया।

दुकान पर टिफिन देकर आने का बहाना
पिपराली में बाइक पर घूमते मिले दो युवकों को जब दादिया थाना अधिकारी सुभाषचंद्र पूनिया ने रोककर पूछा तो विकास और बोदूराम का कहना था कि वह दुकान पर मौजूद सेल्समैन को टिफिन देकर आए हैं। जब मालूम किया तो पता लगा कि दुकान तो कई दिनों से बंद है।

दुकानें बंद...फिर भी चाय पीने आया था बाहर
पिपराली गांव में दोपहर में पैदल घूम रहे जगदीश को रोककर पुलिस ने घर से बाहर निकलने का कारण पूछा तो जगदीश ने बताया कि वह चाय पीने के लिए घर से बाहर निकला है। जबकि आसपास एक भी चाय की दुकान खुली नहीं होने पर जगदीश को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें