पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पाबंदी:टिक-टॉक स्टार बोले, देशहित में है चाइनीज एप बंद करना, डाउनलोड किए भारतीय एप

सीकर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चाइनीज एप बंद करने के भारत सरकार के फैसले का स्वागत किया

चाइनीज एप को बंद किए जाने के भारत सरकार के फैसले का लोगों ने स्वागत किया। टिक टॉक पर लाखों फॉलोअर्स रखने वाले युवा स्टार ने सरकार के फैसले को देशहित में बताया। उन्होंने कहा, चीन से मुकाबला करने में हथियारों की बजाय टेक्नॉलाजी का सहारा लेना होगा। दैनिक भास्कर ने सरकार द्वारा चाइनीज एप को बंद किए जाने के बाद युवाओं से जाना कि वे किस विकल्प को अपना रहे हैं। सामने आया कि युवा अब  भारतीय एप पर पहुंचने लगे हैं। चाइल्ड काउंसलर प्रमिला सिंह ने कहा, चीनी एप पर रोक सरकार का सराहनीय कदम है। चीन इन एप की मदद से लोगों का पर्सनल डाटा तक पहुंच बना रहा था।
प्ले स्टाेर पर आए भारतीय एप

चाइनीज एप  बंद होने के साथ ही अब प्ले स्टोर पर भारतीय एप तेजी से डाउनलोड किए जा रहे हैं। Roposo और Indya जैसे एप शामिल हैं। ये सुरक्षा की दृष्टि से चाइनीज एप से बेहतर हंै। इसे डाउनलोड करने के लिए आधार कार्ड जरूरी है। जो आम हिन्दुस्तानी नागरिक की पहचान है।  इसमें सरकार के अन्य नियमों की भी पालना की गई है।

माहीसिंह ने कहा, मनोरंजन से बड़ा है देश हित 
शाॅर्ट फिल्मों एवं एलबम में काम करने वाली माही सिंह टिकटॉक यूजर हैं। उनके 4 लाख फॉलोअर्स थे। माही का कहना है कि टिकटॉक बंद होना देश हित में है। मनोरंजन से बढ़कर देश है। अब यू टयूब पर फोकस होगा। इस पर अपने वीडियो बनाएंगे। टिक टॉक यूजर्स ने इन्हें सीकर की शेरनी के नाम से पहचान दी थी। ये जल्द माही सिंह के नाम से अपना यू टयूब चैनल बनाएगी। 
शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी : कॉमेडियन बनवारी
 लक्ष्मणगढ़ के गाड़ोदा निवासी कॉमेडियन बनवारी टिक टॉक पर जाना पहचाना नाम है।  बनवारी लाल गोस्वामी ने कहा कि 6 लाख फॉलोअर्स जाने का दुख ह, लेकिन संतुष्टि है कि भारत के साथ गद्दारी करने वाले चीन को सबक सिखाने में अपना भी योगदान रहा। यह शहीदों सच्ची श्रद्धांजलि है। बनवारी यू-ट्यूब पर नए अंदाज में नजर आएंगे।
यह कदम आत्मनिर्भरता बढ़ाएगा : सिंगर अंकित
 गायक  अंकित अवस्थी ने कहा इस समय जो निर्णय सरकार ने लिया है, वह ठीक है। यह बहुत पहले ही बंद हो जाने चाहिए थे। ये पल युवाओं को पीछे धकेलने का काम कर रहे थे। अभी दो नए भारतीय एपल अभी एंड्रॉयड वर्जन पर आए है। इससे युवा दूसरे देशों के एप पर निर्भर नहीं हो सकेंगे। इस एप के माध्यम से कई लोग अपना कैरियर बनाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें