• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Traffic Policemen Doing Duty With Body Cameras, Recording Of The Incident At The Time Of Challan, Keeping A Close Eye On Body Cameras At Many Intersections.

ट्रैफिक पुलिसकर्मी बॉडी कैमरे के साथ कर रहे ड्यूटी:हर चौराहे पर लगेंगे, वाहन चालकों और पुलिस पर भी रहेगी नजर

सीकर4 महीने पहले

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बॉडी कैमरे दिए गए है। यह कैमरे हर चौराहों पर वाहन चालकों की हर एक गतिविधि पर नजर रखने का काम करेंगे। पुलिसकर्मी किसी के साथ दुर्व्यवहार करता है तो भी यह कैमरा उनका भी राज खोलेगा।

सीकर में चौराहों पर वाहन चालक और ट्रैफिकपुलिसकर्मियों के बीच चालान को लेकर नोंकझोंक और तनातनी का मामला अब बॉडी कैमरे में कैद होगा। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ऐसे बॉडी कैमरे दिए गए जो चालान के वक्त मौके की मौजूदा स्थिति के बारे में अवगत कराएंगे। कई बार चालान को लेकर पुलिसकर्मी और वाहन चालकों के बीच तनातनी का माहौल हो जाता है। इसके साथ ही वाहन चालक पुलिसकर्मियों से बदतमीजी का आरोप भी लगाते है लेकिन अब मौके पर क्या हुआ उसका राज यह बॉडी कैमरा खोलेगा। इसके साथ ही अगर कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी वाहन चालक से दुर्व्यवहार करता है तो उसकी रिकॉर्डिंग भी इस बॉडी कैमरे में होगी। इसलिए अगर आप अगर नियमों की पालना नहीं कर रहे और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से बदतमीजी कर रहे है तो थोड़े सावधान हो जाईये।

अलग-अलग चौराहे पर ट्रैफिककर्मियों को दिए बॉडी कैमरे
ट्रैफिक इंचार्ज राजकुमार ने बताया कि कई बार चालान के समय दुर्व्यवहार की शिकायत मिलती रहती है। ऐसे में मौजूदा स्थिति के बारे में पता नहीं चल पाता है। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बॉडी कैमरे दिए गए है। यह बॉडी कैमरे पुलिसकर्मी अपनी बॉडी पर लगाकर रखेंगे। इसके साथ ही जब वह चालान के लिए किसी को रोकते है तो उसकी रिकॉर्डिंग इस कैमरे में कैद हो जाएगी।

पुलिसकर्मी अगर दुर्व्यवहार करेंगे तो होगी कार्रवाई
चालान के समय अगर कोई पुलिसकर्मी वाहन चालकों के साथ दुर्व्यहार करता है और उसकी रिकॉर्डिंग कैमरे में होती है तो उस पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इसके साथ ही अगर कोई वाहन चालक पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी करता है तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

दस कैमरों के साथ ट्रैफिकपुलिसकर्मी कर रहे ड्यूटी
ट्रैफिक इंचार्ज राजकुमार ने बताया कि अभी दस बॉडी कैमरे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए गए है। कल्याण सर्किल, डाक बंगला, डिपो चौराहा और बजरंग कांटा पर बॉडी कैमरे के साथ पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे है। वहीं उन्होने बताया कि अभी दस कैमरे पुलिसकर्मियों को दिए गए है बाद में इनकी संख्या और भी बढ़ाई जा सकती है।

खबरें और भी हैं...