कोरोना का कहर / सीकर शहर में अहमदाबाद व कोलकाता से आए दो बुजुर्ग जांच में पॉजिटिव मिले

232 पॉजिटिव मिल चुके हैं शेखावाटी में 232 पॉजिटिव मिल चुके हैं शेखावाटी में
X
232 पॉजिटिव मिल चुके हैं शेखावाटी में232 पॉजिटिव मिल चुके हैं शेखावाटी में

  • जिले में अब तक 79 पॉजिटिव, इनमें से 65 प्रवासी, सीकर शहर में 9 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:05 AM IST

सीकर. शहर में शनिवार को फिर दो बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिले। एक की उम्र 70 और दूसरे की 60 साल है। दोनों प्रवासी हैं और अहमदाबाद और कोलकाता से सीकर आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शहर के वार्ड 39 और फतेहपुर रोड के वार्ड 2 में सर्वे शुरू कराया है। प्रशासन ने दोनों जगह कर्फ्यू लगाया है। बड़े हकीम शाह की दरगाह के पास वार्ड 39 निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग 20 मई को कोलकाता से घर आए थे। स्वास्थ्य को जानकारी मिलने के बाद बुजुर्ग का सैंपल लिया गया। इसी तरह फतेहपुर रोड वार्ड 2 निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग 21 मई को अहमदाबाद से लौटे थे।

स्वास्थ्य विभाग ने इनका भी सैंपल लिया। विभाग ने दोनों को क्वारेंटाइन किया। शनिवार सुबह दोनों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके स्वास्थ्य विभाग की टीमें मोहल्लों में पहुंची। सर्वे शुरू कराया। प्रशासन ने भी दोनों इलाको में कर्फ्यू लगाकर लोगों को घरो में रहने की हिदायत दी है। दोनों बुजुर्गों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 79 पहुंच गई है। सीकर शहर में अब तक 9 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमे 3 महिलाएं भी शामिल है। दो महिलाएं तो शुक्रवार को ही कोरोना पॉजिटिव मिली थी।

जिले में 9 में 7 ब्लॉक हॉट स्पॉट बन चुके हैं

इन इलाकों में कर्फ्यू

सीकर : फतेहपुर रोड पर शकूर पैलेस पास वाली गली होते हुए नूरदीन के घर तक बंद गली व मौ. शकील नागौरी के घर से होते हुए आलोक हरिजन व कैलाश हरिजन के घर के पास वाली दोनों गलियों तक एवं रामेश्वर हरिजन के घर तक के क्षेत्र कर्फ्यू लगाया गया है। वार्ड 39 में बड़े हकीम साहब की दरगाह के पास जाटू डेयरी एण्ड जनरल स्टोर की गली में लियाकत अली के बाडे से होते हुए हमीद काजी के घर तक एवं हमीद काजी के घर से जाउरूदीन, सलीम व अब्दुल सत्तार के घर तक कर्फ्यू लगाया गया है।

65 में से 51 पॉजिटिव प्रवासी महाराष्ट्र से

लक्ष्मणगढ़ : नगर पालिका क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ के वार्ड 3 में हाजी सलीम बैहलीम के घर से हाजी हुसैन तेली के घर तक 31 मई तक कर्फ्यू लगाया गया है। 
नीमकाथाना : तहसील की ग्राम पंचायत डेहरा जोहडी में डेहरा जोहडी से जहाज (उदयपुरवाटी) जाने वाली सड़क पर बांयी और शिम्भुदयाल जाट के मकान से नन्दराम सैनी के मकान तक, दांयी और अशोक सैनी के मकान से नन्दराम सैनी के मकान के सामने तथा गुहाला के वार्ड नम्बर 4 में गढ़ के नीचे वाली रोड पर गढ़ के नीचे सार्वजनिक धर्मशाला तक एक जून तक कर्फ्यू लगाया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना