पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीकर:पीटीईटी एग्जाम शुरू होने से दो घंटे पहले और खत्म होने के दो घंटे बाद तक शहर में लगा रहा भारी जाम, सोशल डिस्टेंसिंग भी भूले लोग

सीकर9 दिन पहले
थर्मल स्क्रीनिंग से छात्र- छात्राओं का तापमान नाप कर उन्हें कॉलेज परिसर में प्रवेश दिया जा रहा।
  • जिलेभर के परीक्षा केद्रों पर भारी भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंसिंग कहीं भी दिखाई नहीं दी

बीएड में प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा बुधवार को आयोजित की गई। परीक्षा दो पारियों में आयोजित हुई। सीकर जिले में दोनों पारियों में 31399 परीक्षार्थियों ने पंजीयन करवाया था। जिलेभर में पहली पारी में 10 व दूसरी पारी में 99 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम हुए। इसके चलते बजरंग कांटा से लेकर कल्याण सर्किल पर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं के आने के चलते सोशल डिस्टेंस कहीं नहीं दिखा। सोशल डिस्टेंस की पालना कहीं नहीं हो सकी। तेज धूप के चलते छात्र-छात्राएं परेशान रहीं। एग्जाम शुरू होने से दो घंटे पहले से ही भारी जाम लगा रहा। वहीं एग्जाम समाप्त होने के एक घंटे बाद तक शहर में मुख्य सड़कों पर जाम लगा रहा। परीक्षार्थियों ने बताया कि एग्जाम मीडियम रहा।

सोशल डिस्टेंसिंग कहीं नहीं दिखाई दी

जिलेभर के परीक्षा केद्रों पर भारी भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंसिंग कहीं भी दिखाई नहीं दी। ऐसी बड़ी परीक्षाओं में भारी भीड़ के चलते कभी भी कोराना विस्फोट हो सकता है। शहर के एक भी परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं हो पाई है। चिलचिलाती धूप के चलते विद्यार्थियों को जहां जगह मिली वहीं भीड़ एकत्रित कर खड़े हाे गए। पेड़ों के नीचे दर्जनों परीक्षार्थी खड़े हो गए। यही नहीं परीक्षा केद्रों पर सोशल डिस्टेंस की पालना करवाने के लिए पर्याप्त स्टाफ नहीं था। सीकर के साथ ही चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, कोटपुतली, नीमकाथाना, नागौर सहित आसपास के जिलों के परीक्षार्थी भी एग्जाम देने आए। सभी अपने पर्सनल व्हीकल या किराए की गाड़ियों से ही आए। परीक्षार्थी अभय, संजय, मोनिका, अंजना कुमारी ने बताया कि जाम के चलते वे एक घंटे बाद भी शहर से नहीं निकल पाए।

शहर जाम में फंसा पुलिस हुई नाकाम

एक घंटे पहले प्रवेश केंद्रों पर एंट्री होने के बाद शहर के सिल्वर जुबली रोड, फतेहपुर रोड, नवलगढ़ पुलिया, कोर्ट के सामने व कल्याण सर्किल पर वाहनों की कतारें लग गई। जिसे जहां जगह मिली वहीं पार्किंग कर दी। इसके चलते रोड पर गाड़ियों का काफिला सा लग गया। वहीं शाम छह बजे बाद फिर जाम लगना शुरू हो गया। पुलिस व्यवस्था बिलकुल नहीं थी। पुलिसकर्मी कहीं दिखाई नहीं दिए। सिर्फ कुछ यातायात पुलिस के कांस्टेबल खड़े थे जिनसे भारी जाम के चलते वाहन काबू में नहीं हो रहे थे। भारी जाम के चलते छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र से काफी दूरी पर वाहन पार्किंग कर सेंटर तक पहुंचना पड़ा। तेज धूप होने के चलते परीक्षार्थी पेड़ों, दुकानों की आड़ में खड़े रहे।

तेज धूप के चलते स्क्रीनिंग में तापमान अधिक आया

थर्मल स्क्रीनिंग से छात्र- छात्राओं का तापमान नाप कर उन्हें कॉलेज परिसर में प्रवेश दिया जा रहा था। तेज धूप होने और गर्मी व उमस से बेहाल परीक्षार्थियों का तापमान बहुत ज्यादा आ रहा था। थर्मल स्क्रीनिंग भी फेल हो गई जिससे कि ज्यादा तापमान आने वाले परीक्षार्थियों को पहले छाया में बिठाया गया। तापमान सामान्य होने पर उनकी दोबारा स्क्रीनिंग करके कक्षाकक्षों में भेजा गया। सीकर जिले के पीटीईटी समन्वयक प्रो. महेश गिठाला ने बताया कि परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें