• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Two Lakhs Were Cheated By The Candidate Who Passed The Examination, The Police Engaged In The Investigation Of The Matter

नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख की ठगी:रुपए लेने के बाद धमकी देने लगे ठग, फूड कॉरपोरेशन डिपार्टमेंट में नौकरी का दिया था झांसा

सीकर10 दिन पहले

खाद्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर दो लाख की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में पीड़ित के पिता ने कोर्ट के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामला सीकर के दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

ईश्वरलाल ने बताया कि उसका लड़का सुरेश 2018 में सीकर में एक निजी कोचिंग में पढ़ता था। उसके साथ प्रहलाद जाट भी कोचिंग में ही पढ़ता था। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। प्रहलाद के साथी लोकेश ने फूड कॉरपोरेशन डिपार्टमेंट में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। यह बात प्रह्लाद ने सुरेश को बताई।

लोकेश और उसका रिश्तेदार दुर्गा प्रसाद कुमावत मार्च 2018 में ईश्वर के घर पर आए। उन्होंने दो लाख रुपए देने पर 2 से 3 महीने में नौकरी दिलवाने की बात कही। 5 मार्च उसे रुपए दे दिए। इसके बाद लोकेश और दुर्गादास ने सुरेश से संपर्क नहीं किया। सुरेश के पिता ने लोकेश के घर जाकर रुपए वापस देने की बात कही तो धमकी देने लगे।

ईश्वर ने 31 अगस्त को दांतारामगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने डाक के जरिए सीकर एसपी ऑफिस में भी सूचना दी। दांतारामगढ़ पुलिस थाने के एएसआई ताराचंद ने बताया कि फिलहाल रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है।