पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में करीब 250 ट्रैक्टरों से किसानों ने 30 किलोमीटर तक रैली निकाली

खाटूश्यामजीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाटूश्यामजी से दांतारामगढ़ तक निकाली ट्रैक्टर रैली, वहीं नेछवा में सैकड़ों किसानों ने रैली निकाली

कस्बे से किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। रैली में करीब 30 किमी तक निकाली गई। इसमें 300 ट्रैक्टर और करीब 1000 किसान शामिल थी। रैली करीब दो किमी लम्बी थी।

विधानसभा क्षेत्र के किसानों ने रैली निकालकर टिकरी बॉर्डर चलने का आह्वान किया। ट्रैक्टर रैली भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में खाटूश्यामजी के तोरणद्वार से प्रारंभ हुई। रैली संयोजक का. शंकर बलोदा ने किसानों को कहा कि चाहिए प्रधानमंत्री बॉर्डर पर कितनी ही सेना के जवानों को तैनात कर दे लेकिन उसके बावजूद भी देश के भूतपूर्व सैनिकों के साथ किसान दिल्ली के लिए ट्रैक्टर रैली लेकर कूच करेगा।

वही 26 जनवरी को किसान शक्ति प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को अपनी एकता की शक्ति दिखाएंगे। ट्रैक्टर रैली कतार बंद होकर तोरण गेट, अस्पताल चौराहा, पुराना बस स्टैंड ,सीकर धर्मशाला, दांतारामगढ़ सड़क मार्ग होते हुए लामिया मार्ग देकर वापस तोरण गेट पर पहुंची।

शाहजहांपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन से पहले जिले के विभिन्न गांवों में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली

केंद्र की सरकार के खिलाफ 26 जनवरी को किसानों की ओर से प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली की रिहर्सल में गुरुवार को भी किसानों ने विभिन्न गांव से बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों के साथ रैली निकालकर संदेश दिया। रैली को बाई पास ही स्थित बगिया होटल से माकपा जिला सचिव किशन पारिक ने हरी झंडी दिखाकर सीकर विधानसभा क्षेत्र के गांव के लिए रवाना किया।

रैली हरि सिंह सिंह गढ़वाल, झाबर सिंह, सोहन भामू, जेपी पूनियां, सेवानिवृत्त रोडवेज मुख्य प्रबंधक हरफूलसिंह ओला, सेवानिवृत्त थानेदार जगन सिंह गढ़वाल, भगवान सिंह पिपराली,महाबीर सैनी, सरपंच श्योसिंह पुरा विद्याधर फगेड़िया के नेतृत्व में विभिन्न गांव से निकाली गई। पारीक ने बताया कि ट्रैक्टर रैली के जरिए किसान 26 जनवरी को राजधानी बॉर्डर पर मांगों को लेकर केंद्र सरकार का विरोध जताएंगे।

नेछवा . गांव घिरणिया बड़ा के किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में तिरंगा वाहन रैली निकाली। दर्जनों ट्रैक्टरों पर तिरंगा बांध कर डीजे के साथ घिरणिया बड़ा से रैली रवाना हुई। ढाणी मंगलदास, गाड़ोदा, जालू, रामसिंहपुरा, तुरकासिया, ढाणी चारण, नाशनवां, काछवा व रामनगर व घिरणिया छोटा से होकर गुजरी। युवाओं ने वाहनों को भी रैली के साथ शामिल कर अपना समर्थन दिया। किसानों ने कहा कि सरकार द्वारा जल्द ही किसानों की मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें