पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:पालिकाध्यक्ष व ईओ के बीच खींचतान के चलते बेनतीजा रही बैठक, नहीं बन पाई एजेंडे के बिंदुओं पर सहमति

खाटूश्यामजी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाटूश्यामजी नगर पालिका बोर्ड की बैठक करीब सात महीने बाद हुई और हंगामे की भेंट चढ़ गई

नगरपालिका की बैठक पालिका के नवीन सभागार में सोमवार को चेयरपर्सन ममता देवी की अध्यक्षता में हुई। करीब सात महीने बाद हुई बैठक में पार्षद, चेयरपर्सन व ईओ से नोकझोंक करते रहे। बैठक में पूर्व में बैठकों में लिए गए एजेंडों पर कार्य नहीं होने पर पार्षद विरोध करते रहे। चेयरपर्सन व आयुक्त एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालते रहे। पार्षद प्रताप सिंह चौहान ने अवैध धर्मशालाओं का निर्माण रोकने की मांग उठाई। वहीं श्यामसुंदर पूनियां ने नाली, सड़क मरम्मत के मुद्दे उठाए।

पार्षद राजवीर सिंह ने पालिका द्वारा लगाए गए बोर्डों का मुद्दा उठाया। पालिका के लिपिक विजयपाल सिंह, राजेन्द्र कुमार, कमलेश, जयपाल के स्थाईकरण काे सहमति दी गई। सीतारामपुरा में पानी की व्यवस्था, पट्टे जारी करने, पात्र व्यक्तियों को खाद्य सुरक्षा में जोड़ने, कचरा निस्तारण पर चर्चा की गई। नमर्जी का आरोप लगाया पार्षद श्यामसुंदर पूनिया सहित अन्य ने पालिकाध्यक्ष ममता मुंडोतिया पर मनमर्जी का आरोप लगाया। कहा, हर विकास कार्य में बाधा पहुंचाने का कार्य पालिकाध्यक्ष ही कर रही हैं अगर कागजात पर हस्ताक्षर करवाने हो तो भी इंतजार करना पड़ता है।

चेयरपर्सन-ईओ में होती रही तकरार

बैठक के दौरान चेयरपर्सन ममता देवी व आयुक्त कमलेश मीणा के बीच आपस में आरोप प्रत्यारोप चलते रहे। दोनों में लगातार हुई आपसी तकरार के चलते टकराव की स्थिति बनी रहे। विभिन्न मुद्दों पर एक-दूसरे में हुई कहासुनी के चलते बैठक प्रभावित रही। गौरतलब है कि नवनिर्वाचित बोर्ड के बाद से अध्यक्ष व ईओ में चल रहा मनमुटाव पार्षदों सहित ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना रहता है।

बोर्ड होने के बावजूद सत्ता पक्ष कमजोर नजर आया
बैठक में भाजपा का बोर्ड होने के बावजूद सत्ता पक्ष कमजोर नजर आया। निर्दलीय व कांग्रेस के पार्षद हर मुद्दे पर हावी रहे। ऐसे में बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका।
नहीं बनी एजेंडों पर सहमति : पार्षदों के तीखी नोकझोंक के चलते व अधिशासी अधिकारी एवं पालिकाध्यक्ष में तालमेल के अभाव में बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। हालांकि बैठक करीब तीन घंटे चली, लेकिन एजेंडे में 10 बिन्दुओं में से अधिकतर पर सहमति नहीं बन पाई। बैठक में कस्बे के विकास के साथ मेला मार्ग में नाला निर्माण को लेकर पार्षदों में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहे। किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे कि नाला निर्माण किस दिशा से किस दिशा की ओर हो।
नहीं रहा सोशल डिस्टेंस : बैठक में सोशल डिस्टेंस के अनुसार कुर्सियां लगाई गई थी, लेकिन धीरे-धीरे सभी पार्षद आसन के करीब आ गए। इसके चलते सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो सकी। गौरतलब है कि खंडेला पालिका की बैठक में पार्षद पॉजिटिव आने से कई संक्रमित हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें