पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीका क्रांति:आज मिलेगी वैक्सीन, 7 के बजाय 4 स्थानों पर लगेंगे टीके

सीकर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरी गतिविधियां प्रभावित न हो, इसलिए सातों दिन के बजाय 4 दिन ही टीकाकरण

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर गुरुवार को सीकर को कोराेना वैक्सीन मिल जाएगी। टीका पुलिस एस्कॉर्ट में जयपुर से सीकर लाया जाएगा। टीका लाने के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गुरुवार सुबह जयपुर के लिए रवाना होंगे। शाम तक वैक्सीन लेकर सीकर पहुंच जाएंगे।

जिला वैक्सीन भण्डार में टीका 24 घंटे पुलिस पहरे में रहेगा। कोविड वैक्सीन के भंडार, परिवहन, सुरक्षा को लेकर निदेशालय स्तर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। बुधवार शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और निदेशालय के अधिकारियों के साथ हुए वीसी में तय किया गया है कि जिले में 7 की जगह 4 स्थानों पर ही टीकाकरण होगा।

प्रदेश में भी पहले चरण के लिए टीकाकरण सेंटरों की संख्या 282 से घटाकर 161 कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि पूरे सप्ताह टीकाकरण जारी रखने पर दूसरी गतिविधि बाधित होंगी। इसलिए सप्ताह में चार दिन टीकाकरण और तीन दिन दूसरी स्कीम पर फोकस रखा जाएगा।

पुलिस सुरक्षा में लाएंगे वैक्सीन, जिला वैक्सीन भंडार में भी तैनात रहेगी पुलिस
जिला वैक्सीन स्टोर से कोल्ड चैन प्वाइंट तक बीसीएमओ अपने वाहन से पुलिस सुरक्षा के साथ निगरानी में लेकर जाएंगे। सभी कोल्ड चैन प्वाइंट पर भी वैक्सीन 24 घंटे पुलिस सुरक्षा में रहेगी। इसकी व्यवस्था की गई है। एसके अस्पताल में पीएमओ और मेडिकल काॅलेज अधीक्षक वैक्सीन की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे। कोरोना वैक्सीन लेने के लिए गुरुवार सुबह दो गाड़िया जयपुर रवाना होंगी। वैक्सीन लेने के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अफसर जयपुर में उपस्थित रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser