पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ ने वैक्सीनेशन के लिए फ्रंट लाइन वर्कर्स में शामिल करने की मांग की

सीकर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ राजस्थान की ओर से कोरोना वैक्सीन का इंतजार फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल नहीं करने पर विरोध जताया गया। संघ का कहना है कि विभाग के कार्मिक लॉकडाउन में भी काम में जुटे हुए थे, कई संक्रमित भी हुए। वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में अब फ्रंटलाइन वर्कर्स का चयन सवालों के घेरे में है।

केंद्र की नीति का हवाला देकर फ्रंटलाइन वर्कर के नाम पर सरकार का पूरा फोकस केवल चुनिंदा विभागों के सरकारी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन पर है। अभी तक स्वास्थ्य, पंचायती राज, शिक्षा, कृषि, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पटवारी, सामाजिक अधिकारिता आदि विभागों के कार्मिकों का वैक्सीनेशन किया गया है। प्रदेश में अब तक 744632 स्वास्थ्य कार्मिकों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

राज्य में सैंकड़ो कार्मिक हुए थे संक्रमित

विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा के निर्देश पर सभी कार्मिकों का अनिवार्य कोविड टेस्ट करवाया गया था। उसके बाद ही कार्यालय में उपस्थिति के निर्देश भी दिए गए थे। जांच में पाया गया कि कोरोना काल में सेवाएं देते हुए प्रदेश से सैंकड़ो कार्मिक संक्रमित हुए थे।
डोर टू डोर से रहता है संक्रमण का खतरा

पशुपालन विभाग के कार्मिकों को उपचार आदि के लिए डोर टू डोर जाना पड़ता है संस्था में भी पशु आए तो दो गज दूरी की पालना संभव नहीं है। ऐसे में इन्हें संक्रमण का विशेष खतरा है। वैक्सीन में उपेक्षा से इन कार्मिकों में निराशा है। प्रदेश में पशुपालन विभाग के कार्मिकों संख्या अधिकारी,कर्मचारी व अन्य सभी को मिलाकर कुल कर्मचारी लगभग 10 से 11 हजार के पास है। जिनमें वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी- 921, पशुचिकित्सा अधिकारी - 907, पशुचिकित्सा सहायक - 1001, पशुधन सहायक - 7176 शामिल है।

सीकर में 643 अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल है। पशुचिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ,राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल बुनकर ने कहा कि पशुपालन विभाग के कर्मचारी कोरोना काल में भी निरंतर सेवाएं दे रहे हैं। फ्रंटलाइन वर्कर्स में इनकी उपेक्षा करना सही नहीं है। जब पूरे राजस्थान में एक साथ दर्जनों कार्मिक संक्रमित हो चुके हैं तो फिर इन्हें वैक्सीनेशन से वंचित क्यू रखा गया। कर्मचारियों को भी प्राथमिकता से शीघ्र वैक्सीन लगानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें