पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों का प्रदर्शन:राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों का विरोध, मौके पर प्रशासन ने बंटवाया

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खंडेला पंस की ग्राम पंचायत कांसरड़ा के विजयपुरा ग्राम में राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रमीणों की मांग थी कि राशन वितरण उनके गांव में ही किया जाए। ग्रामीणों का कहना था कि विजयपुरा से कांसरड़ा करीब पांच किमी दूर है और वर्तमान में कोरोना चल रहा है। इसलिए लोगों का इतनी दूर जाना मुश्किल है। सूचना पर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सत्यनारायण शर्मा ने लोगों से समझाइश कर राशन का गेहूं वितरण करवाया।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत कांसरड़ा में डीलर आठ साल से गेहूं का वितरण कर रहा है, जिसमें विजयपुरा, रानीपुरा व आसपास की ढाणी के लोग ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ही राशन का गेहूं लेकर जाते हैं जिस धर्मशाला में राशन का गेहूं डलवाया जाता था। वहां इस बार नहीं डलवाने दिया गया। सीकर से राशन के गेहूं का ट्रक आकर खड़ा हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच ने पुरानी जगह पर राशन डालने के लिए मना कर दिया। जब डीएसओ को बताया तो उन्होंने गेहूं दूसरी जगह रखवाने के लिए कहा। विजयपुरा में ही राशन वितरण करवाने की मांग को लेकर भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने लोगों को समझा कर विजयपुरा में ही राशन का वितरण शुरू करवा दिया।

ठेकेदार ने तोड़ी पाइप लाइन, लोगों ने किया प्रदर्शन
चला | सांसद आदर्श गांव के गोविंदपुरा रोड पर कॉलोनी में 10 रोज से पेयजल समस्या है। सङक निर्माण ठेकेदार ने जेसीबी से पाइप लाइन तोड़ दी। थोड़ा बहुत पानी आता है वो भी गंदा आ रहा है। कॉलोनी के लोगों ने जलदाय विभाग तथा सड़क के ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि जलदाय अधिकारियों व ठेकेदार को कई बार शिकायत करने के बाद भी पाइप लाइन ठीक नहीं की। इससे कॉलोनी में पेयजल संकट है। जल्द ही पाइप लाइन ठीक नहीं करने पर आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं...