पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:स्थानीय वाहनों को फिर से रियायत नहीं देने पर ग्रामीणों ने अखैपुरा टोल प्लाजा पर धरना दिया

सीकर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक घंटे चली वार्ता के बाद आश्वासन पर माने ग्रामीण, दो दिन से चल रहा था विवाद

अखैपुरा टोल प्लाजा पर बुधवार सुबह 11 बजे क्षेत्र के अनेक ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के साथ धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने विरोध जताया कि दो दिन से टोल कंपनी के कर्मचारी ने मनमर्जी से लोकल वाहनों से फिर टोल वसूली शुरू कर दी है। साथ ही टोल पर लोकल कर्मचारियों को भी कंपनी ने काम से निकाल दिया है। उनको बेरोजगार कर दिया है, जिसके कारण ग्रामीणों को फिर धरना देने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

धरने में अखैपुरा टोल प्लाजा इलाके के ग्रामीण इकट्‌ठा हुए। इनमें ज्यादातर लोग पलसाना, रानोली, शिश्यूं, किशनपुरा, अखैपुरा लढ़ाणा आदि गांवों के थे। धरने में शामिल पूर्णमल अखैपुरा, पंस सदस्य हरलाल बिजारणियां, भगवानसिंह जाखड़, सुरेंद्र बिजारणियां, गोपाल यादव शिश्यूं, सुरेंद्र फुलवारिया, नरेंद्रसिंह भामू, बबलू पटवारी, गोपाल बिजारणियां ने बताया कि टोल कंपनी के कर्मचारी फिर अपनी मनमर्जी पर उतर गए हैं।

पहले भी कई कंपनियां यहां आई और गई। उन्होंने भी ग्रामीणों के साथ समझौता कर टोल चलाया, लेकिन इस कंपनी ने दो रोज पहले से लोकल वाहनों से वसूली शुरू दी जो गलत है। यहां की जनता यह बर्दाश्त नहीं करेगी। 2017 की तरह फिर से इस टोल पर बड़ा धरना दिया जाएगा।

ग्रामीणों के धरने पर बैठने के बाद अखैपुरा टोल प्लाजा कंपनी के मैनेजर अजक कुमार भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से उनकी मांग सुनी, लेकिन ग्रामीणों की बात सुनकर मैनेजर संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने ग्रामीणों से वाहनों पर फास्ट टैग लगाने की बात कही। ग्रामीणों ने कहा कि उनकी मुख्य मांग है कि पहले की भांति ही टोल चलाया जाए। लोकल वाहनों को रियायत मिले।

इस पर मैनेजर ने कहा कि 15 फरवरी से सभी वाहनों को फास्ट टैग लगाना अनिवार्य होगा। इस पर ग्रामीण बोले कि 15 फरवरी तक तो ग्रामीणों को राहत दो। उसके बाद आगे देखा जाएगा। इस आश्वासन के बाद ग्रामीण धरने से उठकर रवाना हो गए। इधर, इस मामले में टोल कंपनी के मैनेजर अजय कुमार का कहना है कि किशनुपरा पंचायत के ग्रामीण वाहनों को फ्री कराने आए थे। हमने उनको कहा कि आप फास्ट टैग लगवा लें।

उसको हम कनवर्ट कर देंगे। उसके बाद आपका पैसा नहीं लगेगा, लेकिन 15 फरवरी से फास्ट टैग अनिवाय हो गया है। 15 फरवरी तक हम लोकल वाहन चालकों को आरसी व आधार कार्ड दिखाने पर फ्री निकाल देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser