पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिस्टम बेपरवाह:महिला डॉक्टर का इंतजार करते-करते टेबिल पर ही सो गई मरीज, एडिशनल डीसी के सामने उजागर हुई खामी

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीमकाथाना के डोकन में पहुंचे एडीसी को स्त्री रोग विशेषज्ञ के इंतजार में महिलाओं की लंबी लाइन दिखी। - Dainik Bhaskar
नीमकाथाना के डोकन में पहुंचे एडीसी को स्त्री रोग विशेषज्ञ के इंतजार में महिलाओं की लंबी लाइन दिखी।

संभागीय आयुक्त के दौरे को लेकर सिस्टम में खौफ जरूर है, लेकिन ऐसा लगता है कि सिस्टम बेपरवाह है। तभी तो सरकारी महकमों के हालात में सुधार नहीं हो रहा। चूरू दौरे के लिए निकले संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने रींगस की डिस्पेंसरी में जांच की, लेकिन एडिशनल डिविजनल कमिश्नर सेवाराम स्वामी ने नीमकाथाना के कुछ इलाकों में दौरा किया तो हकीकत सामने आ गई।

दरअसल, नीमकाथाना के डोकन में पहुंचे एडीसी स्वामी को स्त्री रोग विशेषज्ञ के इंतजार में महिलाओं की लंबी लाइन दिखी। सभी महिलाएं गर्भवती थी। 70 से अधिक महिलाएं कतार में बैठी डॉक्टर का इंतजार कर रही थी। जबकि ​पहले नंबर वाली महिला तो दर्द से टेबिल पर सिर रखा था जिसे इंतजार करने के साथ ही नींद आ गई। स्वामी ने उनको संभाला।

इससे पहले कपिल अस्पताल में पहुंचने पर ताले में बंद 11 वेंटीलेटर दिखाए। पीएमओ डॉ. जीएस तंवर बोले कि ऑक्सीजन प्लॉट चालू होने पर इनका फायदा मरीजों को मिल पाएगा। अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लॉट का काम चल रहा है। इसके कारण बीते तीन महिनों से वेंटीलेटर सुविधा चालू नहीं हो सकी। वहीं, इमरजेंसी वार्ड के बाहर ई-मित्र मशीन बंद पड़ी मिली। इस पर पीएमओ ने कहा कि इसका यहां उपयोग नहीं हो रहा है जिसको दूसरी जगह शिफ्ट करवा रहे हैं।

ए​डिशनल डीसी ने नीमकाथाना में अस्पताल, एसडीएम कार्यालय, तहसील, नगर पालिका व सीडीपीओ ऑफिस सहित कई दफ्तरों का दौरा किया। अस्पताल में दो साल से मोर्चरी की मशीन पड़ी हैं। इनको इंस्टॉल नहीं किया गया है। अस्पताल में इलेक्ट्रिक लाइन पुरानी व कमजोर है। कई बार फॉल्ट की वजह से हादसे हुए हैं। बिजली लाइन में फॉल्ट के चलते कई मशीनें भी जल जाती हैं। वहीं, नीमकाथाना में किसान सेवा केंद्र बंद मिला। डोकन में डॉक्टर सहित 7 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। ग्राम पंचायत पाटन में कनिष्ठ सहायक मिले लेकिन ग्राम सेवक एवं पंचायत सहायक दोनों ही नहीं थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें