• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Wanted To Execute A Big Incident In Ringas, Police Caught During Blockade, Recovered 3 Pistols And 2 Live Cartridges

लॉरेन्स विश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार:रींगस में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में था,3 पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस किए बरामद

सीकर4 दिन पहले

सीकर जिले के रींगस थाना पुलिस ने बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लॉरेन्स विश्नोई गैंग के गुर्गे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन अवैध पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए है।आरोपी किसी बडी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन पुलिस ने वारदात से पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

रींगस थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की जयपुर से मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर बडी वारदात को अंजाम देने के लिए रींगस आ रहा है। जिसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई। सूचना के बाद पुलिस की ओर से जयपुर रोड़ पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान जयपुर की तरफ से आ रहा बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने बाइक सवार का करीब एक किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस ने पीछा कर बाइक सवार को पकड़ लिया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके बैग में तीन अवैध पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस मिले। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मनप्रीत राय को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी मनप्रीत राय ने खुद को फाजिलका पंजाब का रहने वाला बताया। इसके साथ ही सोपू गैंग का सदस्य भी बताया। सोपू गैंग कुख्यात अपराधी लॉरेन्स विश्नोई और सम्पत नेहरा की है। आरोपी 15 दिन पहले ही पंजाब से जयपुर आया था।

डेयरी मालिक को लूटने का था प्लान

पूछताछ में आरोपी मनप्रीत राय ने बताया कि वह 15 दिन पहले ही पंजाब से जयपुर आया था। उसे दूसरे गैंग के सदस्य रींगस में मिलने वाले थे। ये सभी मिलकर एक डेयरी मालिक के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले थे। इसके लिए गैंग के सदस्य लगातार डेयरी मालिक की कई दिनों से रैकी कर रहे थे। डेयरी मालिक रोजाना सेल के बाद कैश जमा करवाने के लिए बैंक जाता था। इस दौरान उसके पास 5 से 6 लाख रुपए रहते है आरोपी इन रुपयो को लूटना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लूट की बडी वारदात को होने से पहले ही रोकने में कामयाबी हांसिल की। फिलहाल पुलिस आरोपी से गैंग के दूसरे सदस्यों यौर ये किस डेयरी मालिक को लूटना चाहते थे उसके बारे में जानकारी जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...