पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्य बजट आज:हमें मिल सकती है पेयजल प्रोजेक्ट व टूरिज्म सर्किट की सौगात

सीकर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • नवलगढ़ रोड पुलिया फोर लेन, मिनी सचिवालय के लिए बजट और वंचित ब्लॉक में कॉलेज की मांग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को राज्य बजट पेश करेंगे। बजट में जिले के लिए पेयजल और ट्यूरिज्म सर्किट का प्रोजेक्ट मंजूर होने की उम्मीद हैं। क्योंकि जिले के विधायकों ने जिले को नहरी पानी से जोड़ने के लिए संयुक्त प्रस्ताव सौंपा है। टूरिज्म सर्किट के तहत शेखावाटी के धार्मिक और एतिहासिक स्मारकों को जोड़ा जाएगा। सीकर में संभागीय कार्यालय खोलने, मिनी सचिवालय के लिए बजट, नवलगढ़ पुलिया फोर लेन और शहरों के लिए सीवरेज-ड्रेनेज प्रोजेक्ट की मांगें वर्षों से लंबित है।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों, पदाधिकारियों और विधायकों से क्षेत्रवार प्रस्ताव और सुझाव मांगे हैं। सीकर के लोगों ने इन मांगों को मंजूर करने की मांग की थी। जिले की आठों विधानसभा के विधायकों की सरकार में हिस्सेदारी है। इसलिए विधायकों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा के अलावा प्रदेश महासचिव हाकम अली और सचिव फूलसिंह ओला भी पीसीसी में बड़ा वजूद रखते हैं। ऐसे में जिले के लोगों को बजट से ज्यादा उम्मीदें हैं। बजट में आम आदमी को राहत देने और आमदनी बढ़ाने वाली घोषणाएं हो सकती है।

लक्ष्मणगढ़ काे उप जिला अस्पताल सहित कई उम्मीदें
लक्ष्मणगढ़ : पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा के गृह क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ के लोगों को बजट से ज्यादा उम्मीदें हैं। यहां नेछवा में तहसील एसडीएम हैड क्वार्टर, उप जिला अस्पताल, ट्रीटमेंट प्लांट की उम्मीद हैं।
धोद : ग्रामीण इलाकों के लिए लिंक सड़क, खूड़ में सीएचसी का प्रस्ताव। लोसल का पेयजल प्रोजेक्ट पहले मंजूर हो चुका है।
श्रीमाधोपुर : विधानसभा क्षेत्र में पेयजल समस्या के निदान की उम्मीद है।
नीमकाथाना : एडीएम ऑफिस खोलने, कुंभाराम लिफ्ट योजना, प्रीतमपुरी में कृषि महाविद्यालय, कपिल अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा देने, पाटन में जलदाय विभाग का एईएन ऑफिस, नई सीएचसी व पीएचसी खोलने, 9 नई सड़कों के निर्माण, स्कूल क्रमोन्नत का प्रस्ताव।
फतेहपुर : कॉलेज और स्वास्थ्य केंद्र के भवन के लिए बजट, स्कूलों में नए विषय, हरसावा में रेल लाइन के नीचे से अंडरपास, बस स्टैंड के ड्रेनेज और नेचर पार्क के अलावा शहर की मुख्य सड़कों का सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव।
दांतारामगढ़ : कस्बे को नहरी पानी से जोड़ने और सरकारी कॉलेज मंजूर करने का प्रस्ताव दिया।
खंडेला : कुंभाराम लिफ्ट परियोजना के सेकंड फेज से आपूर्ति, रींगस में उप तहसील खुलवाना, खंडेला में राजकीय महाविद्यालय, 35 सड़कों का निर्माण करवाने के प्रस्ताव भेजे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें