पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन्यजीवों का आतंक:वन्य जीव ने किया कुत्ते पर हमला, दहशत में ग्रामीण

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटराथल में 90 से ज्यादा भेड़ बकरियों की शिकार के बाद आसपास के ग्रामीण इलाकों में अज्ञात वन्य जीवन को लेकर दहशत बढ़ती जा रही है गुरुवार रात करीब 8.30 बजे भढ़ाढर इलाके के भूकरों का बास में बजरंग लाल चिराणिया के घर के पास उसके पालतू कुत्ते पर अज्ञात वन्यजीव ने हमला कर दिया ।

हमले में घायल कुत्ते की कुछ ही देर में मौत हो गई।भूकरों का बास के ग्रामीण लालचंद व बलबीर ने बताया कि घटना के बाद शोरगुल सुनकर मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी इकट्ठे हो गए । इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने गांव के मंदिर में जागरण स्थल पहुंचकर माइक से अलाउंस भी करवाई।

सूचना के बाद सीकर रेंजर भीम सिंह यादव ने वन विभाग की टीम को गस्त के लिए भिजवाया। यादव ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर इलाके में गश्त के लिए पहुंची टीम के सामने वन्यजीव नहीं आया। इधर हर्ष इलाके के मंडावरा गांव में भी गुरुवार को घायल नील गाय के बच्चे को लेकर वन्यजीव होने की अफवाह रही। यादव ने बताया कि मंडावरा में घायल मिले नील गाय के बच्चे का वन विभाग के द्वारा उपचार करवाया गया है।दूसरा दो दिन पहले इसी इलाके में घायल अवस्था में पाए गए नील गाय के बच्चे ने गुरुवार को दम तोड़ दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें