पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शेखावाटी विवि:30 शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए अनुमति मिलते ही दोबारा आवेदन लेंगे

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेखावाटी विश्वविद्यालय में शीघ्र ही शैक्षणिक पदों पर भर्ती शुरू हो सकती है। कुलपति प्रो. भागीरथसिंह बिजारणियां ने बताया कि 30 शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए बोम की बैठक में मिनट रखी थी जिसे सभी सदस्यों ने पास कर दिया था। राज्यपाल और उच्च शिक्षा विभाग को भर्ती का रोस्टर भेजा गया है। राज्यपाल से अनुमति मिलने के बाद भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

पांच विभाग में एक पद प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर और तीन-तीन असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी। कुलपति ने बताया कि पुराने आवेदन निरस्त हो गए हैं। सभी 30 शैक्षणिक पदों के लिए दोबारा आवेदन लिए जाएंगे। शेखावाटी विवि में कुल 53 अशैक्षणिक पद स्वीकृत हैं।

राज्य सरकार ने इनमें से अभी 23 पदों पर भर्ती करने की अनुमति दी है। पांच विभागों में से हर विभाग में 2-2 सह प्रोफेसर और 3-3 सहायक प्रोफेसर के 25 स्वीकृत पदों पर भर्ती की जानी थी। इसके लिए आवेदन भी ले लिए थे। लेकिन उस दौरान आरक्षण के रोस्टर को लेकर गाइडलाइन आने के कारण भर्ती रोक दी गई थी।

अभ्यर्थियों को दोबारा आवेदन करने होंगे, फीस पुरानी एडजस्ट होगी : पूर्व में 25 शैक्षणिक व 23 अशैक्षणिक पदों पर जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। उन्हें जब भी भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुरू होंगे तो पुरानी फीस एडजस्ट कर दी जाएगी और आवेदन ले लिए जाएंगे।

जो आवेदन नहीं करना चाहते उन्हें दावा करने पर पूर्व में जमा करवाई गई फीस वापस दे दी जाएगी। अस्थायी रूप से लेक्चर और अशैक्षणिक स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी जल्द पूरी कर लेंगे। इसके लिए आवेदनों की स्क्रूटनी कर रहे हैं। कक्षाएं नॉर्थ और साउथ ब्लॉक में लगाई जाएंगी।

ऑनलाइन-ऑफलाइन कक्षाएं लगाएंगे : एलएलएम, साईबर लॉ और फॉरेंसिंक साइंस की फीस जमा हो रही है। प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने पर इनकी भी ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं लगाई जाएंगी। कॉमर्स डिपार्टमेंट की ईएफएम, बीएडीएम, एबीएसटी के आवेदन कम हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें