पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नीमकाथाना में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त वायर व जिलेटिन भी था, एक गिरफ्तार

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडेला से पाटन के रेला में ले जाया जा रहा था विस्फाेटक

सदर पुलिस ने नीमकाथाना बाईपास पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री गाड़ी में भरकर सप्लाई करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गाड़ी से पुलिस ने अलग-अलग किस्म की विस्फोटक सामग्री बरामद की है। सीआई लालसिंह यादव ने बताया कि बाईपास पर टाटा 407 मिनी ट्रक को रोका गया। उसमें भारी मात्रा में ब्लास्टिंग सामग्री भरी मिली। ड्राइवर रानोली के हाल्याण निवासी विक्रमसिंह पुत्र मोतीलाल गुर्जर ने पूछताछ में बताया कि वह खंडेला से विस्फोटक सामग्री लेकर पाटन के रेला में सप्लाई देने जा रहा था।

उसके पास रेला के हनुमान गुर्जर, रामसिंहपुरा के महाराम गुर्जर व महावा के अनिल शर्मा का माल भरा था। गाड़ी में 33 डेटोनेटर (16 बड़े 20 मीटर व 17 छोटे 3 मीटर लंबे डेटोनेटर), 43 कार्टन (पेटी) गुल्ला प्रत्येक में 200 गुल्ले छोटे, 94 कार्टन (पेटी) बड़े गुल्ले प्रत्येक कार्टन में 9 नग, 90 नग खुल्ले गुल्ले, 10 पेटी जुल्ली, 20 बंडल सेफ्टी फ्यूज वायर व जिलेटिन छड़े बरामद की गई। पुलिस ने विस्फोटक सामग्री जब्त कर आरोपी चालक विक्रमसिंह को गिरफ्तार किया है। उसे गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
मैग्जीन नहीं कर रही नियमों की पालना
सदर पुलिस ने टाटा 407 मिनी ट्रक में भरी विस्फोटक सामग्री पकड़ी तो कई चौंकाने वाले तथ्य उजागर हुए। इलाके में संचालित मैग्जीन भी नियमों की पालना नहीं कर रही है। खंडेला मैग्जीन से ड्राइवर विक्रमसिंह को दो गाड़ियों में जाने वाली विस्फोटक सामग्री भरकर एक गाड़ी में ही रवाना कर दिया गया। सुरक्षा इंतजाम व नियमों की परवाह तक नहीं की गई। ड्राइवर के पास बैच नंबर पर्चा, संबंधित पुलिस थाने को दी जाने वाली सूचना, एक्सप्लोसिव परिवहन स्वीकृति नहीं मिली। दो गाड़ियों के बिल का माल एक गाड़ी में भरा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें