• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Young Man Hanged 2 Days Ago, Relatives Accused Wife And In laws Of Murder, Police Engaged In Investigation Of The Case

लव मैरिज के 2 महीने बाद फंदे पर लटका युवक:ससुराल वालों ने जान से मारने की धमकी दी,पिता ने लगाया हत्या का आरोप

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक अशोक ( फाइल फोटो ) - Dainik Bhaskar
मृतक अशोक ( फाइल फोटो )

सीकर के फतेहपुर में 2 दिन पहले युवक की संदिग्ध मौत का पुलिस ने खुलासा किया है। मामला हत्या का ना होकर सुसाइड का निकला है। युवक सर्विस सेंटर पर पंखे पर फंदे से लटका मिला था। शादी के दो महीने बाद ही मौत के बाद पिता ने हत्या का आरोप लगाया था। लव मैरिज के कारण मृतक के सुसराल वाले खुश नहीं थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण फांसी से लटकना आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो महीने पहले लव मैरिज की
फतेहपुर कोतवाल उदय सिंह ने बताया कि मामले में मृतक अशोक कुमार सैनी के पिता ने हत्या का आरोप लगाया था। युवक की शादी 17 सितंबर को फतेहपुर की रहने वाली काजल शर्मा से हुई थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। शादी के बाद काजल अशोक के साथ घर पर रहने लग गई थी। शादी से नाखुश लड़की परिवार और उसके मामा के लड़के ने कई बार अशोक को जान से मारने की धमकी दी। हाईकोर्ट ने युवक को प्रोटेक्शन देने का आदेश दिया था।

लड़के के ससुराल वालों ने धमकाया
कुछ दिनों बाद लड़की का मामा संतोष युवक के घर आया और मिलकर चला गया। इसके बाद काजल आए दिन अशोक और उसके घरवालों को मारने की धमकी देने लगी। 27 नवंबर को काजल मायके गई। शाम को युवक लेने गया तो साथ में वापस नहीं लौटी। अशोक ने अपने परिवार को बताया था कि ससुराल वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। युवक 28 नवंबर की दोपहर एक बजे खाना खाकर घर से सर्विस सेंटर पर गया। दोपहर 3 बजे सर्विस सेंटर पर ही काम करने वाले लड़के ने परिवार को अशोक के फंदे पर लटकने की सूचना दी। जिसके दोनों हाथ पीछे से बंधे हुए थे। शक के आधार पर पिता बनवारी लाल ने लड़की और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया था।

हत्या का मामला दर्जं
फतेहपुर कोतवाल उदय सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मामले में मृतक के पिता ने उसकी पत्नी और परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसकी जांच जारी है। उदय सिंह ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी पर लटकना ही पाया गया है।

कंटेंट - नरोत्तम छिरंग,फतेहपुर