पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण अभियान:वैक्सीनेशन के लिए कतार में लगे रहे युवा, जिले में कई सेंटरों पर 3 से 4 घंटे इंतजार के बाद लगे टीके

सीकर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रींगस. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए कतार में लगे महिला-पुरुष। - Dainik Bhaskar
रींगस. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए कतार में लगे महिला-पुरुष।
  • जिलेभर में 18+ से ज्यादा उम्र वाले 12077 सहित 19355 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया

कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को 19355 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया। अभियान के तहत 18 से 45 साल तक की उम्र वालों को भी टीके लगाए। आरसीएचओ डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि 15271 लोगों को पहली डोज लगाई गई। वहीं 4084 लोगों को द्वितीय डोज लगाई गई। 18 से 45 साल तक के युवाओं के टीकाकरण अभियान के तहत 12077 युवाओं काे टीका लगाया। फतेहपुर ब्लॉक में 3112, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में 2767, कूदन ब्लॉक में 2884, पिपराली ब्लॉक में 1844, दांता ब्लॉक में 1230, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 1313, खण्डेला ब्लॉक में 1890, नीमकाथाना ब्लॉक में 2369 और सीकर शहर में 1946 लोगों को टीका लगाया गया।

आज चार स्थानों पर होगा टीकाकरण : आरसीएचओ डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को सीकर शहर के चार सरकारी अस्पतालों में टीका लगाया जाएगा। एसके अस्पताल, जनाना अस्पताल, सालासर बस स्टैण्ड स्थित अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और स्वास्थ्य भवन के पास स्थित अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगाया जाएगा।

श्रीमाधोपुर | सीएचसी श्रीमाधोपुर में 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश मंगावा ने बताया कि वार्ड नंबर 2 श्रीमाधोपुर निवासी जयांक शर्मा के प्रथम डोज लगाया गया। सोमवार को कुल 444 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। टीकाकरण में 18 से 44 आयु वर्ग के 280 युवाओं को कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई तथा 45 से ऊपर की आयु के 164 लोगो को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

बावड़ी | ग्राम पंचायत जाजोद में सोमवार को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क टीकाकरण किया गया। जाजोद सीएचसी में सुबह 9 बजे से ही लोगों की लंबी-लंबी कतार लग गई। लेकिन 11 बजे तक वैक्सीन नहीं पहुंची। चिकित्सा कर्मियों द्वारा बार-बार समझाइश करने के बावजूद भी लोग नहीं माने। बिगड़ती व्यवस्था देखकर चिकित्सा प्रभारी ने पुलिस को सूचना दी। सीएचसी प्रभारी डॉ. देवेंद्र कुमार लाटा ने बताया कि सीएचसी में अधिकतर स्टाफ कोरोना संक्रमित है। पहले वैक्सीनेशन सेंटर पर सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कराया गया फिर वैक्सीन लगाई गई। वहीं बिना रजिस्ट्रेशन एवं बिना अपॉइंटमेंट आए लोगों को घंटों लाइन में लगने के बाद निराश लौटना पड़ा।

खाटूश्यामजी | कस्बे में 18-44 आयु वर्ग में 239 युवाओं ने टीका लगवाया। रविवार दोपहर बाद जैसे ही खाटूश्यामजी में टीकाकरण की सूचना आई आधे घंटे में ही 300 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया। हालांकि सीएचसी प्रभारी डॉ. गोगराज सिंह निठारवाल बताया कि 300 टीके उपलब्ध करवाए गए थे।

पाटोदा. 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह दिखा। सोमवार को पाटोदा, गाड़ोदा, जाजोद, मगलूणा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह से ही युवा वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे। बढ़ते संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए 177 युवाओं ने वैक्सीनेशन करवाया। इसमें युवतियां व महिलाएं भी शामिल थी।
थोई | थोई में टीका लगवाने के लिए युवाओं की भीड़ लग गई। प्रभारी को पुलिस को बुलानी पड़ी। वैक्सीन लेट आने से लोगों की कतार लग गई। 11 बजे से वैक्सीन लगाना शुरू किया गया। सीएचसी प्रभारी अधिकारी डॉ. कानाराम सैनी बताया कि 18+ के 284 लोगों के व 45 से ऊपर के 217 को टीके लगाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें