सीकर कलेक्टर का पाटन दौरा:नरेगा कार्यों का भी किया निरीक्षण, कई विभागों की तरफ से होगी रात्रि चौपाल

पाटन (राजस्थान)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाटन इलाके में मंगलवार को सीकर कलेक्टर डॉ अमित यादव ने दौरा कर कई विभागों का निरीक्षण किया। सीकर कलेक्टर सर्वप्रथम रावतोड़ा जोहड़ा में नरेगा कार्य का निरीक्षण किया उसके बाद पाटन कस्बे में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में गर्ल हॉस्टल, ब्वॉय हॉस्टल का निरीक्षण किया साथ ही हॉस्टल में छात्र-छात्राओं को मिलने वाले खाने का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य हरी प्रसाद बैरवा साथ रहे।

इसके बाद पंचायत समिति पाटन कार्यालय में निरीक्षण किया जहां पंचायत समिति परिसर में स्थित पौधशाला के बारे में जानकारी ली और पंचायत समिति परिसर में पौधारोपण भी किया, निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति में राजपुरा के कालूराम ने हाथ जोड़कर खाद्य सुरक्षा में नाम दर्ज करवाने के लिए विनती की जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम को इस बारे में निर्देशित किया। पंचायत समिति प्रधान सुवालाल सैनी, विकास अधिकारी राजूराम सैनी भी साथ रहे।

पंचायत समिति का निरीक्षण करने के बाद कस्बे के श्री मूलचंद दीवान राजकीय रेफरल चिकित्सालय में निरीक्षण किया इस दौरान अस्पताल के लेबर रूम, जांच कक्ष व जनरल वार्ड का निरीक्षण किया, कलेक्टर ने महिला डॉक्टर से डिलीवरी के बारे में जानकारी ली और अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद तहसील कार्यालय पाटन में जाकर कार्यालय का निरीक्षण किया, जिसमें राजस्व शाखा, रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया और तहसील कार्यालय के दूसरी मंजिल पर छत में दीवार के बीच आई दरारों को देखकर नाराजगी जताई तथा बिल्डिंग निर्माण ठेकेदार को इस संबंध में बात करने के लिए तहसीलदार को दिशा निर्देश दिए।

अब क्षेत्र के ग्राम पंचायत न्यौराणा में रात्रि चौपाल आयोजित की जाएगी। जहां कलेक्टर द्वारा ग्रामीणों के समस्याएं सुनी जाएंगी। देर शाम तक चले निरीक्षण के दौरान नीमकाथाना उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता, बीसीएमएचओ डॉ अशोक यादव, डॉ अमित यादव,तहसीलदार मुनेश सर्वा सहित कई कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...