हार्डवेयर दुकान में लगी आग:एलईडी, प्लास्टिक आइटम सहित लाखों का माल जलकर राख, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से पाया आग पर काबू

पाटन (राजस्थान)18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाटन के रेलवे स्टेशन डाबला बाजार में नीम का थाना रोड पर स्थित हार्डवेयर दुकान में बीती रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे दुकान में रखा हार्डवेयर व प्लास्टिक का सामान पूरी तरह जलकर खराब हो गया।

मामले के अनुसार प्रकाश चंद सैनी की नीमकाथाना रोड पर शिव शक्ति हार्डवेयर के नाम से दुकान है जिसमें बिजली व पानी पाइप फिटिंग का सामान रहता है। आग लगने से दुकान में रखा काउंटर, एलईडी, प्लास्टिक का सामान, दुकान का हिसाब किताब रजिस्टर, बिल बुक सहित लाखों सामान जलकर राख हो गया।

आग के बाद दुकान में जलकर राख हुआ सामान।
आग के बाद दुकान में जलकर राख हुआ सामान।

रविवार रात प्रकाश चंद दुकान बंद कर अपने घर चला गया रात को पड़ोसियों द्वारा दुकान में आग लगने की सूचना दी। आनन - फानन में आग लगती देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और पानी की मोटर चला कर आग पर काबू पाया गया।

रविवार को पाटन पंचायत समिति प्रधान सुवालाल सैनी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस को सूचना दी गई जिस पर डाबला पुलिस चौकी स्टाफ ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया।

सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग लगने के कारणों की जानकारी जुटाई
सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग लगने के कारणों की जानकारी जुटाई

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि दुकान के पड़ोस में रहने वाली महिला बबीता सैनी ने दुकान से धुआं उठता देख कर फोन पर सूचना दी। जिस पर आसपास के लोगों की सहायता से आग समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

ग्राम पंचायत बिहार सरपंच प्रतिनिधि सत्यवीर यादव, नरेंद्र सैनी, कमल सैनी, कालूराम, बाबूलाल, दिनेश कुमार, राकेश, मनीष, रामनिवास व कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...