आजादी का अमृत महोत्सव:स्काउट्स व छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली, हर घर तिरंगा अभियान के लिए लोगों को किया प्रेरित

पाटन (राजस्थान)6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाटन के राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कस्बे के राजकीय महाविद्यालय के छात्रों द्वारा नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में महाविद्यालय प्रांगण से लेकर डाबला रोड पर स्थित शहीद कल्याण सिंह स्मारक तक तिरंगा रैली निकाली गई। इस दौरान छात्रों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर हर घर तिरंगा लगाने का संदेश दिया।

एनसीसी प्रभारी हवा सिंह यादव ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा रैली विद्यालय प्रांगण से लेकर गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए गांव की मुख्य चौपाल तक निकाली गई। जिसके बाद एनसीसी कैडेट को तिरंगे वितरित किए गए। कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य झाबर मल यादव व ग्राम विकास अधिकारी जय नारायण सैनी, रिटायर्ड कैप्टन रोहिताश वर्मा तथा विद्यालय के अध्यापकों ने भाग लिया।

वहीं कस्बे की श्री जमुना देवी पांडे राजकीय बालिका विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्काउट मास्टर ओम प्रकाश जांगिड़ ने बताया कि विद्यालय के स्काउट गाइड ने हाथों में तिरंगा लेकर हर घर तिरंगा लगाने का संदेश दिया। जिसमें विद्यालय के स्काउट गाइड और लोगों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...