पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय कार्य:बिट्स के पूर्व छात्रों ने बिरला अस्पताल को जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण भेंट किए

पिलानी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पिलानी. वेंटिलेटर के साथ अस्पताल के अधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
पिलानी. वेंटिलेटर के साथ अस्पताल के अधिकारी व अन्य।

बिट्स के पुरातन छात्रों ने कोरोना से लड़ने के लिए विभिन्न उपकरणों व जीवन रक्षक यंत्रों की सौगात दी है। उन्होंने कंसनट्रेटर, वेंटिलेटर व एक संपूर्ण ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए बिरला सार्वजनिक अस्पताल में सहयोग किया है। बिट्स के 1964 बैच के नॉर्टन कोठारी ने ट्रिलियन हेल्थ पार्टनर्स फाउंडेशन कनाड़ा के साथ मिलकर बिरला सार्वजनिक अस्पताल को दो जीवन रक्षक वेंटिलेटर प्रदान किए। कोठारी ने अस्पताल को कई कंसनट्रेटर, वेंटिलेटर व अन्य चिकित्सा उपकरण प्रदान किए है।

इसके अलावा ढाई करोड़ रुपये से अधिक के दान के माध्यम से चुरु जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में तीन ऑक्सीजन संयंत्र व असम के सिविल अस्पतालों में दो अन्य संयंत्र स्थापित करने के लिए वित्तीय सहयोग किया है। बिट्स के कार्यवाहक वीसी प्रो. आरएन साहा ने बिट्स के पूर्व छात्रों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान के दिए गए सहयोग व प्रयासों की सराहना की।

बिट्स पिलानी कैंपस निदेशक प्रो. सुधीर कुमार बरई व डीन एल्युमनी रिलेशंस प्रो. आर्य कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बिट्स के पूर्व छात्रों ने देशभर में राहत कार्यों में योगदान दिया है। स्वयंसेवकों ने प्लाज्मा दाताओं, दवाओं व अस्पताल के बिस्तरों के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करने के लिए हेल्पलाइन भी चलाई।

कुछ ने ऐसे समूहों का गठन किया जिन्होंने सक्रियता से अपने-अपने क्षेत्रों में आमजन को सहयोग दिया। बिट्स पिलानी के पूर्व छात्रों द्वारा उपलब्ध कराए गए वेंटिलेटर शुरु करने पर बिरला सार्वजनिक अस्पताल के सीएमओ डॉ. आरके जैन ने बिट्स के पूर्व छात्राें का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इससे अस्पताल रोगियों को बेहतर सेवाएं देने में अग्रणी रहेगा।

खबरें और भी हैं...