पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म-कर्म:दादोजी अखाराम महाराज का जन्मोत्सव आज, कोरोना के कारण इस बार नहीं लगेगा मेला, आरती के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

राजलदेसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परसनेऊ धाम में हर साल भरता है तीन दिवसीय मेला, मुंबई, काेलकाता सहित कई शहराें से अाते हैं श्रद्धालु

जयपुर-बीकानेर नेशनल हाईवे 11 व रेल मार्ग पर स्थित परसनेऊ धाम के संत दादोजी अखारामजी महाराज के जन्मोत्सव पर 6 से 8 अगस्त तक भरने वाला तीन दिवसीय मेला व अन्य धार्मिक आयोजन इस बार कोरोना के चलते नहीं होंगे। मेला पिछले तीन दशकों से भी अधिक समय से भर रहा है। मंदिर से 6 किमी दूर डोळी पर भी पुजारी परिवार की ओर से आरती पूजन के अलावा अन्य धार्मिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

श्रद्धालुओं को बालाजी-दादोजी महाराज की आरती के ऑनलाइन दर्शन हो सकेंगे। हनुमान सेवा समिति अध्यक्ष पुजारी जगदीशप्रसाद व पूर्व अध्यक्ष जीवनराम भामू ने बताया कि हर साल होने वाले तीन दिवसीय इस मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं पर कोरोना के कारण इस मेले के आयोजन नहीं किया जा रहा। इस श्रद्धालुओं से भी मेले में नहीं आने की अपील की गई है। पुजारी जगदीश व किशन ने बताया कि दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम के तहत मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, सूरत, अहमदाबाद, बीकानेर, श्रीडूंगरगढ़, नापासर, नोखा, बीदासर, छापर, पड़िहारा, रतनगढ़, राजलदेसर सहित आसपास के गांवों के करीब एक लाख से भी अधिक संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते है। श्रद्धालु यात्री यहां भजन-कीर्तन, सवामणी प्रसाद आदि धार्मिक कार्यक्रम करते हैं। मेला रद्द हाेने के कारण इस बार श्रद्धालु नहीं अा पाएंगे।

जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर चार श्रद्धालुओं ने निकाली शोभायात्रा

महाराज के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर शुक्रवार शाम पुजारी जगदीशप्रसाद के सानिध्य में चार श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर से गांव के प्रमुख मार्गों से होते हुए शोभायात्रा निकाली। ग्रामीणों ने महाराज के दर्शन कर पुण्यलाभ कमाया। पुजारी किशन ने बताया कि शनिवार को भादवा की पंचमी को महाराज के जन्मोत्सव के दिन वेबसाइट अक्षय कृपा.कॉम, फेसबुक पेज अक्षय कृपा मित्र मंडल व अक्षय भक्त मंडल व परसनेऊ गाेशाला यूट्यूब चैनल पर कार्यक्रमाें का प्रसार किया जाएगा। अलसुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक तथा शाम 7.15 से 8.15 बजे तक आरती का लाइव प्रसारण होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें