पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:वीसीआर नहीं भरने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत लेते जेईएन व तकनीकी सहायक गिरफ्तार

राजलदेसर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई करते हुए एसीबी टीम। लाल मास्क लगाए एईएन व तौलिए से मुंह बांधे तकनीकी सहायक।
  • चूरू एसीबी की टीम ने राजलदेसर के डिस्कॉम कार्यालय में की कार्रवाई, बंडवा गांव के किसान से मांगी रिश्वत
  • पांच दिन पहले किसान के खेत में जाकर ट्यूबवैल के फोटो लिए, जेईएन ने पांच लाख रुपए की वीसीआर भरने की बात कही, धमकी भी दी

चूरू एसीबी की टीम ने मंगलवार को गांव बंडवा के एक किसान से वीसीआर नहीं भरने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत लेते डिस्कॉम कार्यालय में जेईएन व तकनीकी सहायक को गिरफ्तार किया। डिप्टी आईजी जोधपुर विष्णुकांत के निर्देशन पर एसीबी के एएसपी आनंदप्रकाश स्वामी के नेतृत्व में टीम ने कस्बे के जोधपुर डिस्कॉम कार्यालय में कार्रवाई की।

बताया जा रहा है कि कस्बे में इतनी बड़ी रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तारी की ये पहली कार्रवाई है। एसीबी के एएसपी स्वामी के अनुसार आरोपी कनिष्ठ अभियंता सुखराम मीणा और तकनीकी सहायक हरिओम शर्मा ने गांव बंडवा के किसान नरपतसिंह राजपूत से वीसीआर नहीं भरने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। परिवादी नरपतसिंह ने इसकी शिकायत एसीबी से की। एसीबी ने शिकायत का भौतिक सत्यापन करवाया।

शिकायत सही पाए जाने के बाद एसीबी की टीम ने किसान नरपतसिंह को रिश्वत की राशि एक लाख रुपए देकर डिस्कॉम के कार्यालय में भेजा। जेईएन ने एक लाख की राशि तकनीकी सहायक को देने की बात कही। तकनीकी सहायक ने एक लाख रुपए लेकर अपनी जेब में रख लिए।

इसके बाद एसीबी टीम ने कनिष्ठ अभियन्ता सुखराम मीणा और तकनीकी सहायक हरिओम शर्मा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। जूनियर अकाउंटेंट व एलडीसी सरकारी गवाह बने है। टीम में एसीबी के गिरधारीलाल, ओमप्रकाश, संदीप, दिलीप, राकेश, भंवरलाल, श्रवण, नरेंद्रसिंह शामिल थे। कार्रवाई के दौरान मौके पर एसएचओ तेजवंत सिंह भी पुलिस टीम के साथ तैनात थे।

पांच दिन पहले किसान के खेत में जाकर ट्यूबवैल के फोटो लिए, जेईएन ने पांच लाख रुपए की वीसीआर भरने की बात कही, धमकी भी दी
एसीबी के एएसपी स्वामी के अनुसार गांव बंडवा के किसान नरपतसिंह राजपूत ने परिवाद दर्ज करवाया था कि उसके खेत में ट्यूबवैल लगा हुआ है। करीब चार दिन पहले जेईएन सुखराम मीणा दो कर्मचारियों के साथ उसके खेत में आए और ट्यूबवैल कनेक्शन की फोटो लेने लगे।

इस दौरान जेईएन ने उसको को धमकी दी कि उसने अवैध कनेक्शन ले रखा है। जेईएन ने उससे कहा कि उसकी वीसीआर में पांच लाख रुपए भरेगा। उसने थ्री फेस कनेक्शन लेने की भी जानकारी दी, लेकिन जेईएन ने कहा कि यदि जुर्माना बचाना चाहते हो तो एक लाख रुपए देने पड़ेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें