लॉकडाउन से राहत / रतनगढ़ में सुबह 9 से दोपहर दो बजे तक बाजार खोलने पर बनी सहमति

It was agreed to open the market in Ratangarh from 9 am to 2 pm
X
It was agreed to open the market in Ratangarh from 9 am to 2 pm

  • नगरपालिका में व्यापारियों की एसडीएम व विधायक के साथ हुई बैठक

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रतनगढ़. शहर के बाजारों में समय परिवर्तन को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रही चर्चा पर शुक्रवार को पूर्ण विराम लग गया। एसडीएम गौरव सैनी की अध्यक्षता व विधायक अभिनेष महर्षि के सानिध्य में शुक्रवार को व्यापारियों की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से बाजारों का समय सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक रखने का निर्णय हुआ है। 
रेडीमेड होजियारी संघ अध्यक्ष महेंद्र इंदौरिया ने कहा कि इस समय के दौरान रेडीमेड व्यापार करने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दो बजे तक ग्राहकों की आवाजाही रहती है तथा उसके बाद बिखरे सामान को समेटने में समय लगता है, जिस पर एसडीएम ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में व्यापारी दो बजे तक अपने व्यापार का संचालन करें तथा फिर दुकान का शटर बंद कर दुकान के अंदर अपना काम कर सकता है। 
टैम्पो यूनियन के रमेश जेदिया, ट्रेडर्स एसोसिएशन राजेंद्र मारोठिया, खुदरा व्यापार संघ के विष्णु चौधरी, खुदरा सब्जी विक्रेता संघ अध्यक्ष विनोद शर्मा ने भी अपनी समस्याएं रखी।  क्षेत्र में कॉम्प्लेक्स खोलने की बात पर एसडीएम ने कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ये बंद है, नए आदेश आने पर इन्हें खोल दिया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी तथा दुकानों पर सोशल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान ईओ भगवानसिंह, भाजपा नेता अरविंद इंदौरिया, बजरंग गुर्जर, अर्जुनसिंह फ्रांसा, पार्षद राकेश शर्मा व मदनलाल सैनी, व्यापारी सुभाष महर्षि, निरंजन ताम्रायत, रामावतार बूबना, आनंद चौधरी, महावीर खेतान, पवन तोषावड़, लालचंद गुर्जरगौड़, गजानंद चौधरी, गौरीशंकर जालान, कालूराम धर्ड़, पूर्णमल कम्मा आदि उपस्थित थे।
इधर, गांवों में लोगों को जागरूक करने के लिए देहात कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हुई बैठक, स्वास्थ्य जांच के लिए करेंगे प्रेरित
ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए देहात कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक अध्यक्ष भानीराम मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। कांग्रेस नेता पूसाराम गोदारा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सोशल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग जरूरी है। गांव में बाहर से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य जांच के लिए प्रेरित करने का काम भी कार्यकर्ता करें तथा जरूरत पड़ने पर प्रशासन का भी सहयोग लेवे। बैठक में हनुमान सिंवल, रणजीत, दीपचंद, रतनलाल मेघवाल, तुलछीराम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना